ताज़ा खबर
 

नोटबंदी लागू करने की कांग्रेस में नहीं थी ‘कुव्वत’, मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से हैं निराश: नायडू

वेंकैया नायडू ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता पर कांग्रेस और अन्य दल निराश हैं।'

Author गांधीनगर | January 11, 2017 7:24 PM
Venkaiah Naidu news, Venkaiah Naidu latest news, Venkaiah Naidu vs Manmohan Singh, Indian Economy newsसंसद भवन में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वैंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नोटबंदी पर कांग्रेस की आलोचना पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार (11 जनवरी) को कहा कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की गई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस ‘निराश’ है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान नोटबंदी लागू करने की कांग्रेस में ‘कुव्वत’ नहीं थी और विपक्ष केवल ‘गलत आरोप’ लगा रहा है और इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करने को तैयार नहीं है। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘नोटबंदी का लोगों, गरीब लोगों, मध्य वर्ग, ईमानदार करदाताओं ने स्वागत किया। इसके लिए सभी लोग खुश हैं, धन अब बैंकों में पहुंच गया है। कितना धन काला है, कितना धन उजला है वह जांच के बाद पता चल जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता पर कांग्रेस और अन्य दल निराश हैं क्योंकि हर जगह सर्वेक्षण से पता चलता है कि 70 से 80 फीसदी लोग प्रधानमंत्री के निर्णय की सराहना कर रहे हैं। वे इतना परेशान क्यों हैं और इस तरह के वाहियात आरोप क्यों लगा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी पर विरोध दर्ज कराने के लिए लोगों के पास जा रही है लेकिन लोगों ने उन्हें गुजरात के पंचायत चुनाव, गुजरात नगर निगम चुनाव, चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव, फरीदाबाद नगर निगम चुनाव और महाराष्ट्र में उनके खिलाफ मतदान किया है।

नायडू ने कहा, ‘मध्यप्रदेश उपचुनाव, असम उपचुनाव और देश में हुए विभिन्न उपचुनावों में हर जगह भाजपा जीती। भाजपा की जीत जारी है। गुजरात के पंचायत चुनावों में भी जीत हासिल हुई। इसी को ध्यान में रखकर वे घबराए हुए हैं… हम क्या कर सकते हैं। ये सभी लोग नोटबंदी का विरोध क्यों कर रहे हैं, उनमें अपने कार्यकाल के दौरान इसे लागू करने का माद्दा नहीं था और अब वे नाहक झूठे आरोप लगा रहे हैं और कोई उन्हें गंभीरता से नहीं ले रहा है।’ उन्होंने कहा कि दुनिया भर में नोटबंदी के निर्णय जैसा कोई निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘कुछ समय के लिए कठिनाई और मंदी’ हो सकती है लेकिन जल्द ही चीजें पटरी पर आ जाएंगी। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रहार जारी रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी पर फिर से हमला करते हुए कहा कि पहली बार भारत के प्रधानमंत्री का किसी निर्णय के लिए ‘मजाक उड़ाया’ जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वाइब्रेंट गुजरात समिट: पीएम मोदी बोले- ‘मेक इन इंडिया’ इतना बड़ा ब्रांड बना जैसा भारत के पास पहले नहीं था
2 गुजरात: नोटबंदी के बाद आयकर की रडार पर आया एक बैंक, जमा हुए थे 871 करोड़ से ज्यादा के पुराने नोट
3 गुजरात: नहीं मिल रहा कैश, लोगों ने बैंकों पर किया पथराव, जाम किया हाइवे, पुलिस ने बसराईं लाठियां
राशिफल
X