ताज़ा खबर
 

गुजरात: मुस्लिम लड़के संग भागी हिंदू लड़की ने धर्म बदल किया निकाह, इलाके में तनाव

लड़की के मां-बाप को डाक के जरिए मराठी में कुछ कागजात और अपनी बेटी की एक चिट्ठी मिली। चिट्ठी में लड़की ने कहा कि वह एक मुस्लिम लड़के से प्‍यार करती थी और धर्म बदलने के बाद, उसने इस्‍लामिक रीति-रिवाजों से शादी कर ली।

Author Updated: May 23, 2018 1:58 PM
चित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है। (Express photo by Amit Mehra 12 aug 17)

गुजरात के तापी जिले में एक हिंदू युवती द्वारा मुस्लिम युवक से शादी करने पर तनाव फैल गया है। वलोड़ पुलिस थाने के बाहर मंगलवार (22 मई) को विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर लड़की को वापस घर जाने की मांग की। बुहारी गांव की निवासी 20 वर्षीय लड़की सूरत के पलसाना तालुका स्थित अपने चाचा के घर से 6 मई को 26 वर्षीय मुस्लिम प्रेमी संग भाग गई थी। दोनों ने महाराष्‍ट्र के मालेगांव में निकाह किया, जहां कथित तौर पर लड़की ने इस्‍लाम कबूल कर लिया। लड़की के लापता होने के बाद उसके पिता ने वलोड़ पुलिस के पास उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस के अनुसार, लड़की के माता-पिता को मुस्लिम युवक से अफेयर का पता चला, जो खुद भी अपने घर से गायब था। कुछ दिन बाद, लड़की के मां-बाप को डाक के जरिए मराठी में कुछ कागजात और अपनी बेटी की एक चिट्ठी मिली। चिट्ठी में लड़की ने कहा कि वह एक मुस्लिम लड़के से प्‍यार करती थी और धर्म बदलने के बाद, उसने इस्‍लामिक रीति-रिवाजों से शादी कर ली। लिफाफे में उसके धर्म परिवर्तन और शादी के कागजात मिले जो नोटरी द्वारा प्रमाणित थे। शादी का रजिस्‍ट्रेशन 9 मई को हुआ।

मंगलवार को, वीएचपी और बजरंग दल के कई लोगों ने लड़की के परिवार संग मिलकर बुहारी गांव से एक रैली निकाली। वलोड़ पुलिस थाने पहुंच उन्‍होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां के सब-इंस्पेक्‍टर एडी खांट ने लोगों को समझाया कि चूंकि शिकायत पलसाना पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है, इसलिए वह मामले से जुड़ी कोई भी जानकारी दे पाने में समर्थन नहीं हैं।

पलसाला के सब-इंस्‍पेक्‍टर जेएच कंदोरिया ने कहा, ”हम लड़की को ढूंढने की सभी कोशिशें कर रही हैं। उसका पता लगाने के बाद, हम उनके बयान लेंगे और उससे (लड़की) पूछेंगे कि क्‍या उसका जबरन धर्म-परिवर्तन कराया गया। हमने युवक के माता-पिता और रिश्‍तेदारों से भी बात की है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं लगा है। लड़की ग्रेजुएट है और लड़का सूरत के बारडोली में निजी फर्म में कार ड्राइवर है।”

Next Stories
1 देखेंं वीडियो, इस अफसर ने खुद को बताया ‘विष्णु अवतार’, कहा- मां दुर्गा के कहने पर ट्रेन में की बेटिकट यात्रा
2 वीडियो: गुजरात में सिंगर पर हुई नोटों की बारिश, लोगों ने लुटा दिये 50 लाख रुपये
ये पढ़ा क्या?
X