ताज़ा खबर
 

राजस्थान के बाद अब गुजरात को भी मिला अपना जीएसटी

गुजरात के एक परिवार में पैदी हुईं तीन बच्चियों के नाम जीएसटी (वस्तु एंव सेवा कर) के नाम पर रखे गए हैं।

गुजरात में जन्मी तीन बच्चियों का नाम जीएसटी से जुड़ा रखा गया है। (फोटो सोर्स ट्विटर एएनआई)

गुजरात के एक परिवार में पैदी हुईं तीन बच्चियों के नाम जीएसटी (वस्तु एंव सेवा कर) के नाम पर रखे गए हैं। इन बच्चियों के नाम का पहला अक्षर जीएसटी अर्थात गारवी, सांची और तारवी है। परिवार का कहना है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीएसटी- एक कर, एक राष्ट्र से बहुत प्रभावित रहे हैं। इसीलिए इन बच्चियों का नाम जीएसटी के नाम पर ही रखा गया है। बच्चियों की मां कंचन पटेल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि हम जीएसटी पर बच्चियों का नाम रखकर बहुत खुश हैं। इससे पहले राजस्थान में 30 जून की आधी रात को पैदा हुए एक बच्चे का नाम भी जीएसटी रखा गया था। परिवार का कहना था कि उनके बच्चे का जन्म 30 जून-एक जुलाई की रात 12:02 बजे हुआ।  तब सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बच्चे के नाम से जुड़ा ट्वीट भी किया था।

गौरतलब है कि देशभर में एक जूलाई (2017) को जीएसटी लागू होने से पहले 30 जून की आधी रात संसद में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ठीक रात 12 बजे तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक एप के जरिए जीएसटी लांच किया। ये कार्यक्रम तब रात 11 बजे से 12:10 तक चला। जीएसटी आजादी के बाद से सबसे बड़ा टैक्स सुधार है, जिसे लंबी बहस के बाद 30 जुलाई (2017) की आधी रात को देशभर में लागू किया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App