ताज़ा खबर
 

किसान को खेत में पड़े मिले 91 लाख रुपए, पर पुलिस को बुलाया

गुजरात के साबरकांठा जिले में एक किसान को खेत से 91 लाख रुपए मिलने खबर है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुजरात के साबरकांठा जिले में एक किसान को खेत से 91 लाख रुपए मिलने खबर है। सूत्रों के अनुसार किसान को दो हजार के नोटों के 47 बंडल मिले। दअसल जिले के इदर गांव में फलजी पटेल तब हैरान रह गए जब उन्हें खेत में काम करने के दौरान दो हजार के नोट का बंडल मिला। इसके बाद उन्होंने पूरे मामले की पुलिस को खबर दी। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को खोजबीन के दौरान ऐसे कुल 47 बंडल मिले। सभी बंडल दो हजार के नोटों के थे। पुलिस ने बताया कि कुल 91 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आईडी राठौर ने शुक्रवार (21 सितंबर) को बताया, ‘हमें गांव के सचपंच दिनेश पटेल ने सूचना दी। गांव के किसान फलजी पटेल के खेत में 18 सितंबर को नोटों के बंडल मिले हैं। उन्होंने रुपए को अपने घर में रखा लिया था। और शुक्रवार हमें इसकी जानकारी दी।’ राठौर ने बताया कि पुलिस ने मामले की कानूनी जांच की है। नोटों को जब्त कर लिया गया है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 17990 MRP ₹ 22990 -22%
    ₹900 Cashback

उन्होंने आगे बताया कि नोटों की जांच के लिए बैंक अधिकारियों को भी बुलाया गया। जिन्होंने जांच के बाद नोटों को बिल्कुल असली बताया है। हमने मामले में जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि बीती 9 सिंतबर को इसी इलाके में वडोदरा के व्यापारी से छह करोड़ रुपए की लूट को चार लोगों ने अंजाम दिया था। हालांकि पुलिस ने इन नोटों को लूट की रकम मानने की बात से भी इंकार नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि ये नोट लूट के भी हो सकते हैं। फिलहाल पूरे मामले की जांच बारीकी से की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App