ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के रोड शो के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने मांगी इजाजत, मिला ये जवाब

Gujarat Election 2017: पुलिस ने अहमदाबाद में होने वाले पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो को रद्द कर दिया है। कांग्रेस और बीजेपी ने इसके लिए इजाजत भी मांगी थी।
गुजरात चुनाव 2017 राहुल गांधी और पीएम मोदी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। (फाइल फोटो)

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस इस वक्त जमकर प्रचार प्रसार कर रही हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण के चुनाव के लिए जगह-जगह रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं, लेकिन दोनों को ही अहमदाबाद में रोड शो करने की इजाजत नहीं मिली है। दरअसल गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद में होने वाले पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो को रद्द कर दिया है। कांग्रेस और बीजेपी ने इसके लिए स्वीकृति भी मांगी थी, लेकिन पुलिस ने इजाजत देने से मना कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस कमिश्नर अनूप कुमार सिंह ने बताया, ‘बीजेपी और कांग्रेस ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो के लिए इजाजत मांगी थी, लेकिन सुरक्षा, लॉ एंड ऑर्डर और लोगों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने स्वीकृति नहीं दी।’

पीएम मोदी और राहुल, दोनों का ही रोड शो अहमदाबाद के व्यस्त और भीड़-भाड़ वाले इलाकों से होकर गुजरने वाला था, जिसके कारण वहां लोगों को काफी असुविधा हो सकती थी। पुलिस का कहना है कि इन रैलियों की वजह से ट्रैफिक जाम हो सकता था, जिसके कारण लोगों को काफी असुविधा होती, इसलिए उन्हें रोड शो की इजाजत नहीं दी गई।

बता दें कि पीएम मोदी सोमवार को गुजरात के पाटण और नाडियाड रैलियों को संबोधित करेंगे, जहां 14 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। वहीं राहुल गांधी भी उसी दिन थराड, विरमगाम, सावली और गांधीनगर में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण का मतदान हुआ था, जिसे लेकर चुनाव आयोग द्वारा रविवार को अंतिम आंकड़ें जारी किए गए। शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 66.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

गुजरात में पिछले 22 वर्षों से भाजपा का शासन रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों को यकीन है कि पहले चरण की अधिकतर सीटों पर उनका कब्जा होगा। गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र और दक्षिण गुजरात में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग हुई थी। बीजेपी की निगाहें अब उत्तर गुजरात खासकर बनासकांठा पर है। ये इलाका जुलाई में बाढ़ प्रभावित था, बीजेपी का दावा है कि बाढ़ के दौरान उनके नेताओं और विधायकों ने यहां अच्छा काम किया था लिहाजा लोग उन्हें वोट देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Dec 11, 2017 at 7:21 pm
    shasan BJP ke hath mein hai jo chahein bahana bana dein. vastvikta yah hai ki chillate chillate modiji ka gala kharab ho gaya hai, awaj munh se bahar nahi nikal rahi hai isi karan roadshow ki anumati nahi di gayi hai taki Rahul Gandhi ji roadshow na kar sakein. is samay poore Gujarat mein Rahul Gandhi ji ki aandhi chal rahi hai. BJP ki hawa nikli hai. Modiji BJP ke puncture gubbare mein hawa bharne ka anayas prayas kar rahe hein.janta moorkh nahi hai, sab jaanti hai. Modiji ne chunavi bhashan mein kahein bhi vikas ki bat nahi kahi. kewal samaj ko batne ki bat ki janta in baton ko sunte sunte thak gayi hai.
    (0)(0)
    Reply