ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाई स्‍याही वाली अंगुली, खुली जीप में घूमे, कांग्रेस ने किया विरोध

Gujarat Election, Chunav 2017 Polling प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वोट डाल दिया है। इसके अलावा मतदान करने के बाद लोगों को स्याही लगी अंगुली दिखाते हुए पीएम मोदी खुली जीप में भी घूमे।

गुजरात चुनाव: वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI फोटो)

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान किया जा रहा है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वोट डाल दिया है। इसके अलावा मतदान करने के बाद लोगों को स्याही लगी अंगुली दिखाते हुए पीएम मोदी खुली जीप में भी घूमे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक साबरमती के बूथ नंबर 115 में वोट डालने के बाद लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए पीएम मोदी ने सबको स्याही वाली अंगुली दिखाई। उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और मोदी-मोदी का नारा लगाने लगे। वहीं अब कांग्रेस प्रधानमंत्री के खुली जीप में घूमने का विरोध कर रही है।

कांग्रेस का कहना है कि ऐसा करके पीएम ने चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है। कांग्रेस का कहना है कि आचार संहिता के मुताबिक वोटिंग के 48 घंटे पहले तक किसी भी पार्टी के द्वारा किसी भी तरह का प्रचार नहीं किया जाना चाहिए। पार्टी के प्रवक्ता अशोक गहलोत का कहना है, ‘वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने जो रोड शो किया है, वह चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है।’ वहीं रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा है कि पीएम मोदी का खुली जीप में घूमना एक तरह का रोड शो था और वहां बीजेपी के झंडे भी लहराए जा रहे थे।

दरअसल बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा टीवी चैनलों को इंटरव्यू दिए जाने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर दिया था। आयोग ने कहा था कि टीवी चैनलों को इंटरव्यू देना आचार संहिता के दौरान मना है। जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बीजेपी और प्रधानमंत्री के दबाव में आकर काम करने का आरोप लगाया था। गहलोत ने कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि आयोग पीएम और उनके कार्यालय के दबाव में आकर काम कर रहा है। वह बीजेपी और प्रधानमंत्री से आदेश ले रहा है जो कि शर्मनाक है।’ इसके अलावा कांग्रेस ने यह भी कहा कि जब बीजेपी ने मतदान के ठीक एक दिन पहले मेनिफेस्टो जारी किया था तब आयोग ने कोई सवाल क्यों नहीं खड़े किए।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए आज मतदान किया जा रहा है। वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 5 पांच बजे तक चलेगी। इस चरण में 93 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। गुरुवार को ठंड बढ़ने की वजह से शुरुआती कुछ घंटों में कम ही मतदाता मतदान के लिए घरों से निकले। दोपहर 12 बजे तक कुल 39 फीसदी मतदान हुआ। वडोदरा और आसपास के शहरों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी को लेकर निर्वाचन आयोग से कई शिकायतें की गईं। कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से मतदान प्रक्रिया बाधित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App