ताज़ा खबर
 

गुजरात: रोज शराब पीकर हंगामा करता था, मां ने खुद ही घोंटा बेटे का गला

45 साल की जरीना शेख अपने 20 साल के छोटे बेटे आरिफ की शराब खोरी से उकता गईं थीं। इसी वजह से जरीना ने अपने बड़े बेटे की मदद से घर में ही मार दिया।

Author Published on: September 29, 2018 4:14 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।(फाइल फोटो)

गुजरात में एक मां अपने बेटे की शराबखोरी और रोज के झगड़ों से इस कदर आजिज आ गई कि उसने खुद ही बेटे को गला घोंटकर मार डालने का फैसला कर लिया। ये लोमहर्षक घटना राजकोट जिले में कच्छ क्षेत्र के गांधीधाम कस्बे की है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पोर्ट कस्बे के सुंदरपुरी की रहने वाली 45 साल की जरीना शेख अपने 20 साल के छोटे बेटे आरिफ की शराब खोरी से उकता गईं थीं। इसी वजह से जरीना ने अपने बड़े बेटे की मदद से घर में ही मार दिया। आरिफ को मारने के बाद, जरीना ने इस घटना को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। लेकिन आरिफ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हर झूठ का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने जरीना शेख और आरिफ के बड़े भाई जावेद को शुक्रवार (28 सितंबर) को आरिफ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस पूछताछ के दौरान, जरीना ने कहा कि वह शराब पीने के बाद आरिफ के मोहल्ले और घर में होने वाले झगड़ों से उकता गई थी। आरिफ शराब पीकर घर आता था, नशे में कई बार मारपीट करता था। वह घर से सामान भी चुराया करता था। पिछले एक साल से ये उसकी आदत सी बन गई थी। वह मोहल्ले में रहने वाले अन्य लोगों से झगड़ा भी किया करता था।

रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार (26 सितंबर) की रात को आरिफ ने अपने मामा के बेटे सलमान सुमरा के साथ झगड़ा किया था। दोनों ने एक-दूसरे को जमकर गालियां दीं। यहां तक कि आरिफ ने तो उस पर पत्थर से हमला भी किया। जब परिवार के लोगों जरीना और जावेद ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उसने उनसे भी झगड़ा शुरू कर दिया।

इसी दौरान गुस्से में आकर जरीना ने जावेद और सलमान से आरिफ को जमीन पर गिराकर उसकी टांगें पकड़ने के लिए कहा। इसके बाद जरीना ने आरिफ की छाती पर बैठकर अपने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। आरिफ के मरने के बाद तीनों ने मिलकर उसे छत से लटका दिया। तीनों की कोशिश यही थी कि इस घटना को आत्महत्या का रूप दे दिया जाए।

गांधीग्राम पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने टीओआई को बताया कि घटना के बाद जरीना के देवर निजाम भट्टी ने पुलिस को फोन करके बुलाया और कहा कि आरिफ ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने जब मौके का मुआयना किया तो पाया कि छत के कुंडे से लटके आरिफ की दोनों टांगें जमीन को छू रहीं थीं। इसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने साफ कर दिया कि आरिफ की मौत दम घुटने से हुई थी। इससे परिवार वालों की भूमिका और संदिग्ध हो गई। हमने जरीना से पूछताछ की और उसने आसानी से अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस मामले के तीसरे आरोपी सलमान सुमरा को तलाश रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात के उप मुख्यमंत्री का पलटवार- राहुल गांधी ‘मेड इन इटली’, उनका खून ‘इटैलियन’
2 पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट का गुजरात में विरोध हुआ तेज, 1000 और किसान पहुंचे हाईकोर्ट