ताज़ा खबर
 

मिशन 2019: गुजरात भाजपा ने 10 कांग्रेस विधायकों पर गड़ा दी है नजर

लोकसभा चुनावों में एक साल बचा है और राज्य में पार्टी का प्रदर्शन किसी न किसी कारण से बिगड़ता ही जा रहा है। वहीं, कांग्रेस की बात की जाए तो पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी का काफी सकारात्मक प्रदर्शन रहा है।

Author अहमदाबाद | March 26, 2018 1:03 PM
पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।

गुजरात विधानसभा चुनावों में 100 का आंकड़ा पार न करने वाली बीजेपी अब 2019 के आम चुनावों की तैयारी में जुट गई है। विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 17 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल होने जा रहे आम चुनावों में बीजेपी को 15 सीटों का नुकसान हो सकता है। 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने 26 सीटें जीती थीं। शुक्रवार को कुछ बीजेपी नेताओं ने पार्टी कार्यालय में बैठक कर आम चुनावों को लेकर चर्चा की। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी की नजर कांग्रेस के दस विधायकों पर है और पार्टी उन लोगों की सूची तैयार कर रही है, जिन्हें आसानी से बहलाया जा सकता है।

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने इस पर बात करते हुए कहा, “कई कांग्रेसी विधायक हमारे संपर्क में हैं और वे किसी भी वक्त पार्टी छोड़ सकते हैं, लेकिन उनके स्वागत के लिए हम सही समय की योजना बना रहे हैं। हो सकता है कि उन्हें लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी में शामिल कर लिया जाए या फिर अगले विधानसभा बजट सत्र के समय उन्हें शामिल किया जाए।” लोकसभा चुनावों में एक साल बचा है और राज्य में पार्टी का प्रदर्शन किसी न किसी  कारण से बिगड़ता ही जा रहा है। वहीं, कांग्रेस की बात की जाए तो पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन काफी सकारात्मक रहा है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

वहीं, बीजेपी नेता ने यह भी दावा किया है कि कई कांग्रेस विधायक पार्टी इसलिए छोड़ना चाहते हैं, क्योंकि राज्य स्तर के नेता कुशल नहीं हैं। बीजेपी नेता ने यह भी कहा, “हाल ही में हमारे डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने एक-एक कर कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात की थी। यह सभी जानते हैं कि विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस विधायक चाय के लिए उनके कार्यालय आ सकते हैं और अपने इलाके में विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा कर सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App