scorecardresearch

पीएम मोदी अगर गुजरात से हैं तो उसका गुस्‍सा अडानी, अंबानी को गाली देकर क्‍यों निकाल रहे हो, बोले हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद से वह लगातार गुजरात के कांग्रेस नेताओं पर निशाना साध रहे हैं।

Hardik Patel II Congress II Gujarat
हार्दिक पटेल (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस – निर्मल हरिंद्रन)

कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया है। गुजरात के पाटीदार नेता ने कहा कि वह अभी भाजपा में नहीं हैं। हार्दिक ने कहा कि उन्होंने भाजपा या आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है। वहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहकर उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के तीन साल बर्बाद कर लिए।

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए हार्दिक पटेल ने कहा, “कोई उद्योगपति अपनी मेहनत से बना है, अगर कोई उद्योगपति मेहनत करता है तो हम उसपर ये लांछन नहीं लगा सकते कि सरकार उसको मदद कर रही है। हर मुद्दे पर आप अडानी, अंबानी को गाली नहीं दे सकते। अगर प्रधानमंत्री गुजरात से हैं तो आप उसका गुस्सा अडानी, अंबानी पर क्यों निकाल रहे हैं।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, “मैंने उनसे (राहुल गांधी) कई बार कहा कि यहां आपको उद्योग पर गाली नहीं देनी चाहिए। आपको लोकल मुद्दों को लेकर राजनीति में आगे बढ़ना होगा, उन्होंने कभी नहीं किया। हां, आपको नेताओं ने लोकल मुद्दे बताने की जगह कहां से अच्छा चिकन सैंडविच मिलता है, वो बताया होगा।”

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के अपने फैसले के बारे में कहा, “जब इस्तीफा देने की बात आई तो बड़ी हिम्मत से देना पड़ा। कांग्रेस में रहकर मैंने अपने राजनीतिक और सामाजिक जीवन के 3 साल बर्बाद कर दिए, मैं अगर बाहर भी होता तो प्रदेश के हितों के लिए और भी ज्यादा काम कर सकता था।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पर मुझे जो भरोसा था, उस पर न वो खरे उतरे न मैं खरा उतर पाया। न मुझे काम करने का मौका मिला न उन्होंने मुझे कभी काम दिया… हमने काम मांगा तभी तो उनको समस्या आ गई, अगर पद मांगा होता तो शायद दे देते।” हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया था कि गुजरात कांग्रेस के नेताओं को राज्य की जनता से ज्यादा दिल्ली से आने वाले नेताओं की चिंता रहती है।

पढें गुजरात (Gujarat News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट