ताज़ा खबर
 

गुलबर्ग नरसंहार मामला: अदालत ने अपीलों पर सुनवाई तेज करने को ”पेपर बुक” तैयार करने के दिए निर्देश

गुजरात उच्च न्यायालय ने गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार मामले की अपीलों पर सुनवाई तेज करने के लिये अदालत की रजिस्ट्री को चार हफ्ते के भीतर दस्तावेजों का ''पेपर बुक'' तैयार करने का गुरूवार को निर्देश दिया।

Author Published on: January 11, 2019 6:00 AM
गुलबर्ग सोसाइटी (Express Photo by Javed Raja)

गुजरात उच्च न्यायालय ने गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार मामले की अपीलों पर सुनवाई तेज करने के लिये अदालत की रजिस्ट्री को चार हफ्ते के भीतर दस्तावेजों का ”पेपर बुक” तैयार करने का गुरूवार को निर्देश दिया। न्यायमूर्ति जे बी परदीवाला और न्यायमूर्ति ए सी राव की एक खंडपीठ ने यह निर्देश यह जानने के बाद दिया कि दोषियों में से कुछ अपनी सजा से ज्यादा समय जेल में काट चुके हैं। ‘पेपर बुक’ में निचली अदालतों के सभी आदेश, तारीखों की सूची, अपील के आधार, संलग्नक, हलफनामे और सुनवाई शुरू करने के लिये कई अन्य सामग्री शामिल होती है।

एक विशेष एसआईटी अदालत ने 2002 के दंगा मामलों में से एक गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार मामले में जून 2016 में 24 आरोपियों को दोषी ठहराया था और 36 अन्य को बरी कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X