ताज़ा खबर
 

गुजरात : दो सीनियर अधिकारियों पर गिरी गाज, 25 महिला होमगार्ड्स के यौन शोषण के आरोपों के बाद ऐक्शन

महिलाओं ने अपनी शिकायत में दो वरिष्ठ अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वे उनका ‘मानसिक, शारीरिक, यौन, भावनात्मक और आर्थिक तौर पर उत्पीड़न’ करते हैं और उनमें से कुछ का यौन शोषण करना चाहते थे।

Author Updated: November 7, 2018 9:55 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के सूरत में 25 महिला होम गार्ड्स ने दो वरिष्ठ अधिकारियों पर उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसके बाद दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। महिला र्किमयों ने पुलिस आयुक्त (नगर) सतीश शर्मा को पिछले हफ्ते लिखित शिकायत दी थी। होम गार्ड्स के कमांडेंट जनरल पीबी गोंडिया ने कहा, ‘‘महिला होम गार्ड्स की अपने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद हमनें उन्हें (दो वरिष्ठ अधिकारियों) निलंबित कर दिया है और पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंप है।’’

उन्होंने कहा कि 25 शिकायतकर्ताओं में से 19 के बयान पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं और अन्य के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। महिलाओं ने अपनी शिकायत में दो वरिष्ठ अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वे उनका ‘मानसिक, शारीरिक, यौन, भावनात्मक और आर्थिक तौर पर उत्पीड़न’ करते हैं और उनमें से कुछ का यौन शोषण करना चाहते थे।

गौरतलब है कि, इन 25 महिला होमगार्डस ने शुक्रवार शाम सूरत पुलिस आयुक्त सतीष शर्मा के कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज करवायी थी। शिकायत में कहा गया था कि, ऑफिसर कमांडिंग सोमनाथ परेड के समय परेड ग्राउन्ड पर टर्न आउट के नाम पर चेक करने के बहाने इधर उधर हाथ लगाते रहते हैं। साथ ही शिकायत में एक महिला अधिकारी का नाम भी सामने आया था। कहा गया था कि, महिला होमगार्ड इंचार्ज भावना बेन कंथारिया कहती हैं कि तुम्हें साहब का ध्यान रखना पड़ेगा। सोमनाथ अपने घर बुलाएं तो जाना पड़ेगा। ऐसा करके तुम अपनी नौकरी सुरक्षित रखोगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories