ताज़ा खबर
 

गुजरात: सूरत में बिक रही 2000 रुपए के नोट की छपाई वाली साड़ी, मात्र 160 रुपए है कीमत

हर साड़ी पर 2000 रुपए के 504 नोटों की तस्वीर है, जिसकी लंबाई 6 मीटर होती है

2000 notes,साड़ी की कीमत मात्र 160 रुपए है (Photo: ANI)

जारी किए जाने के बाद से ही 2000 रुपए का नोट लोगों के बीच और सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में रहा है। 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के बाद 2000 के नोट को लॉन्च किया गया था। बैंकों और एटीएम के बार लंबी लाइन लगाने के बाद जब लोगों को यह नोट मिलता था तो नोट के साथ सेल्फी का प्रचलन शुरू हो गया था। अभी भी जहां रुपए निकालने में लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है वहीं बाजार में 2000 रुपए के नोट की तस्वीर से बने सामान की बिक्री भी होने लगी।

कई स्थानीय बाजार में नए नोट के प्रिंट वाले फोन कवर और वॉलेट पहले से छाए हुए हैं कई स्थानीय बाजार में नए नोट के प्रिंट वाले फोन कवर और वॉलेट पहले से छाए हुए हैं

देशभर के कई स्थानीय बाजार में नए नोट के प्रिंट वाले फोन कवर और वॉलेट छा गए हैं। इतना ही नहीं, 2000 रुपए के नोट को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट eBay पर लाखों रुपए की कीमत में बेचा जा रहा था। वहीं, अब गुजरात में 2000 के नोट की तस्वीर से बनी साड़ियां बेची जा रही हैं। गुजरात के सूरत में एक साड़ी व्यापारी नौ-यार्ड वाली साड़ी पर इन तस्वीरों को प्रिंट करके बेच रहा है। व्यापारी शिव सैना ने कहा, “2000 रुपए का नया नोट देश में नया है। कुछ दिन पहले मोदी जी के चेहरे वाली साड़ी भी आई थी। इसलिए हमने 2000 के नोट वाली साड़ी बनाने का सोचा। हम कुछ नया ट्राई करना चाहते थे।”

क्या है कीमत:
हर साड़ी पर 2000 रुपए के 504 नोटों की तस्वीर होती है, जिसकी लंबाई 6 मीटर होती है। इस साड़ी की कीमत मात्र 160 रुपए है। दुकानदार ने दावा किया कि यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा समेत सभी 5 चुनावी राज्यों में इस पिंक साड़ी की काफी मांग है। पीएम मोदी का नोटबंदी फैसला कितना सफल रहा यह तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन इससे लोगों को अपने अंदर छिपी प्रतिभाएं दिखाने का मौका जरूर मिला है। नोटबंदी पर गानों और कविताओं से लेकर अब साड़ी तक भी बिकने लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी लागू करने की कांग्रेस में नहीं थी ‘कुव्वत’, मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से हैं निराश: नायडू
2 वाइब्रेंट गुजरात समिट: पीएम मोदी बोले- ‘मेक इन इंडिया’ इतना बड़ा ब्रांड बना जैसा भारत के पास पहले नहीं था
3 गुजरात: नोटबंदी के बाद आयकर की रडार पर आया एक बैंक, जमा हुए थे 871 करोड़ से ज्यादा के पुराने नोट
ये पढ़ा क्या?
X