ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का समर्थन तो कर दिया, मगर सीटों के बंटवारे पर हो सकती है लड़ाई

राज्य में अगले महीने दिसंबर में 9 और 14 तारीख को मतदान होने हैं और 18 को नतीजे घोषित किए जाएंगे।
Author अहमदाबाद | November 19, 2017 19:38 pm
हार्दिक पटेल और राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों में पाटीदार अनमत आंदोलन समिति और कांग्रेस के बीच टिकट बंटवारे को लेकर संकट गहरा रहा है। एक तरफ तो हार्दिक ने चुनावों में कांग्रेस को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही है, वहीं उनके साथी कांग्रेस से अपने उम्मीदवारों के लिए 9 टिकट की मांग कर रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस उन्हें केवल चार टिकट देने पर अड़ी है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार शुक्रवार को पाटीदार अनमत आंदोलन समिति के लोगों ने कांग्रेस नेताओं से टिकट बंटवारे और कोटा मुद्दे को लेकर बातचीत की। जब कोई फैसला नहीं लिया गया तो समिति के लोगों ने पार्टी को कोटो फॉर्मूले पर अंतिम फैसला लेने के लिए 24 घंटे का समय दिया या फिर राज्यभर में विरोध देखने के लिए तैयार रहने को कहा।

समिति ने कहा हमने कांग्रेस के सामने 9 टिकट देने की मांग रखी है। खासकर अहमदाबाद, उत्तरी गुजरात और सौराष्ट्र के पाटीदार बहुलता इलाकों के लिए टिकट देने के लिए कहा है, लेकिन कांग्रेस चार टिकट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। समिति के एक नेता ने कहा कि पहले पार्टी ने हमें सुनिश्चित किया था लेकिन जबसे सीडी विवाद हुआ है उसके बाद पार्टी केवल चार टिकट देने पर अड़ गई है।

वहीं इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भारतसिंह सोलंकी ने कहा कि एक महत्वपूर्ण बैठक के कारण वे दिल्ली में पाटीदार अनमत आंदोलन समिति के नेताओं से नहीं मिल पाए। सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस की टिकट को लेकर समिति सदस्यों से कोई बातचीत नहीं हुई है। आपको बता दें कि राज्य में अगले महीने दिसंबर में 9 और 14 तारीख को मतदान होने हैं और 18 को नतीजे घोषित किए जाएंगे। गुजरात में पिछले 22 सालों से बीजेपी सत्ता पर काबिज है। बीजेपी चाहती है कि इस बार भी बीजेपी ही फिर से सरकार बनाए लेकिन वहीं कांग्रेस चुनावों में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ रही है। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.