ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: तीन महीने में 19वीं बार मंद‍िर गए राहुल गांधी

बुधवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचकर राहुल गांधी ने वहां जलाभिषेक किया।

सोमनाथ मंदिर में पूजा करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटो- ANI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन महीने के दौरान आज (29 नवंबर) को 19वीं बार गुजरात के मंदिर में माथा टेका। बुधवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचकर राहुल गांधी ने वहां जलाभिषेक किया। उनके साथ राज्य कांग्रेस प्रभारी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी थे। विधानसभा चुनाव प्रचार के क्रम में राहुल दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। सोमनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल जूनागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करने रवाना हो गए।  बता दें कि पहले चरण की वोटिंग होने में 10 दिन बचे हैं। लिहाजा, वहां चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात दौरे पर हैं। वो भी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि सोमनाथ मंदिर उनके परनाना ने नहीं बनवाया था। माना जा रहा है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है। लिहाजा, बीजेपी के फार्मूले पर चलते हुए कांग्रेस भी अपने स्टार प्रचारक राहुल गांधी को हिन्दू वोटरों को अपने पाले में करने के लिए मंदिर कार्ड खेला है। बता दें कि ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण का रास्ता छोड़कर विराट हिन्दूवादी समुदायों के समूहों यानी ओबीसी, दलित, आदिवासी, पटेल समुदाय को अपने पाले में करने की कोशिशों में जुटी है।

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी गिर, सोमनाथ, अमरेली एवं भावनगर जिलों का दौरा करेंगे, जहां वो चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ-साथ आम नागरिकों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

पिछले 22 सालों से गुजरात की सत्ता से बेदखल कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी एक कर रही है। इसी लिहाज से पार्टी ने पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने का समर्थन किया है। पार्टी दलितों को भी रिझाने की कोशिशों में लगी है। इसके लिए दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को अपने साथ कर चुकी है। बता दें कि गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में 9 दिसंबर और दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App