ताज़ा खबर
 

योगी ने बताए गुजरात चुनाव के दो अच्छे काम, एक मनमोहन का मुंह खुलवाया, दूसरा…

gujarat election 2017: योगी आदित्यनाथ ने गुजरात विधानसभा चुनाव की आड़ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (ANI Twitter)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात विधानसभा चुनाव की आड़ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक योगी ने कहा, ‘गुजरात की जनता ने दो काम इस चुनाव में अच्छे से करा दिए। पहला डॉ मनमोहन सिंह जी का मुंह खुलवा दिया और दूसरा राहुल गांधी को मंदिर जाना सिखा दिया।’ यूपी सीएम ने यह बात बनासकांठा स्थित तोताना आश्रम में कही है। वह इस वक्त गुजरात दौरे पर हैं, जिसके तहत योगी मंगलवार को तोताना आश्रम पहुंचे थे। दरअसल पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए सोमवार को एक बयान जारी किया था। जिसे लेकर सीएम योगी ने अब उनपर निशाना साधा है। वहीं राहुल गांधी गुजरात में प्रचार प्रसार के दौरान कई मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं, जिसे लेकर योगी ने उन्हें निशाने पर लिया है।

क्या लिखा था मनमोहन ने?
मोदी के पाकिस्तान कनेक्शन वाले बयान पर दुख जताते हुए मनमोहन ने कहा था कि राजनीतिक फायदे के लिए मोदी अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में लिखा था, ‘पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जैसे संवैधानिक पदों को बदनाम करके पीएम मोदी बहुत ही खतरनाक मिसाल कायम कर रहे हैं।’ दरअसल पीएम मोदी ने चुनावी प्रचार के दौरान मोदी ने मणिशंकर अय्यर के दिल्ली स्थित घर पर हुई बैठक के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की दखलअंदाजी हो रही है।’ उन्होंने कहा था कि ‘कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अय्यर के घर पाकिस्तान के नेताओं से मुलाकात की थी और अगले दिन ही अय्यर ने अपने एक बयान में मुझे नीच कह दिया था।’ उनकी इसी टिप्पणी को लेकर मनमोहन ने अपना बयान जारी किया था।

बता दें कि गुजरात में पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को संपन्न हुआ था। चुनाव आयोग द्वारा रविवार को जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 66.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं 14 दिसंबर को दूसरे चरण का चुनाव होने जा रहा है। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.