ताज़ा खबर
 

वैसे नहीं तो ऐसे, गुजरात विधानसभा में सौ का हुआ बीजेपी खेमा

अमित शाह ने चुनावों से पहले बीजेपी को 182 में से 150 सीटें मिलने की बात कही थी लेकिन पार्टी केवल 99 सीटों पर ही सिमट कर रह गई।

Author अहमदाबाद | Published on: December 22, 2017 11:14 AM
गुजरात में बीजेपी को 99 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली है, वहीं अन्‍य के खाते में 6 सीट गई हैं।

गुजरात विधानसभा चुनावों के 18 दिसंबर को घोषित किए गए नतीजों के बाद से बीजेपी की खुशी का ठिकाना नहीं है। पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों से पहले बीजेपी को 182 में से 150 सीटें मिलने की बात कही थी लेकिन पार्टी केवल 99 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। खैर, राज्य में बीजेपी जो कि 22 सालों से सत्ता में थी एक बार फिर से सूबे की सत्ता पर अपना परचम लहरा चुकी है। नतीजे वाले दिन सुबह से शुरु हुए रुझानों में एक बार तो बीजेपी ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था और राजनीतिक विशेषज्ञों को भी लगने लगा था कि अमित शाह द्वारा की गई भविष्यवाणी सच हो सकती है लेकिन जैसे-जैसे रुझानों की गिनती बढ़ती गई, वैसे ही बीजेपी नीचे गिरने लगी।

बीजेपी के हाथों में जहां 99 सीटे लगीं तो वहीं कांग्रेस ने राज्य में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 77 सीटों पर कब्जा जमा लिया। खैर जो भी हो बीजेपी 99 से अब 100 सीटों के आंकड़े पर पहुंच चुकी है। बीजेपी को एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना समर्थन दिया है जिसके बाद बीजेपी के खाते में 100 सीटें आ गई हैं। लुणा वाडा विधानसभा क्षेत्र से नर्दलीय उम्मीदवार राठौड़ रतन सिंह मगन सिंह ने जीत दर्ज की है। रतन सिंह ने बीजेपी को समर्थन देने की बात लिखित में कही है।

इसके साथ ही यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि सरकार बनने से पहले एक अन्य निर्दलीय विधायक भी अपना समर्थन बीजेपी को दे सकता है जिसके बाद बीजेपी की सीटों का आंकड़ा 100 के पार हो जाएगा। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी के लिए यह बहुत खुशी की बात होगी क्योंकि पहली बार बीजेपी सीटों में 100 का आंकड़ा पार करेगी। गुजरात नतीजों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। भले ही पार्टी ने सीट कम जीती हैं लेकिन पार्टी का वोट शेयर काफी बढ़ा है। पीएम मोदी ने अपने एक बयान में कहा था कि जितने लोगों ने मतदान किया था उनमें से आधा लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात में नहीं बदलेगा चेहरा, रूपानी-पटेल के सीएम-डिप्टी सीएम बने रहने की उम्मीद
ये पढ़ा क्या?
X