ताज़ा खबर
 

गुजरात के उप मुख्यमंत्री का पलटवार- राहुल गांधी ‘मेड इन इटली’, उनका खून ‘इटैलियन’

पटेल ने बताया कि केवल 1700 टन तांबा ही चीन से आयात किया गया है। इसके अलावा 70 हजार मिलियन टन लोहा और 18,500 मिलियन टन स्टील देशभर से मंगाया गया है।

कर्नाटक: एचडी कुमारस्‍वामी के शपथ-ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी व यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी। (Photo: PTI)

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मेड इन इटली बताया है और कहा है कि उनके रगों में इटैलियन खून बहता है। उप मुख्यमंत्री का यह बयान राहुल गांधी के उस बयान का पलटवार है जिसमें उन्होंने कहा था कि गुजरात की भाजपा सरकार ने सरदार पटेल की जो विशाल मूर्ति बनवाई है, वह मेड इन चाइना है। गुरुवार (27 सितंबर) को उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष बिना तथ्यों की जानकारी के ही उलूल-जुलूल बोलते हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति 100 फीसदी मेड इन इंडिया और गुजरात है। उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्लोबल टेंडर निकाला गया था और सबसे कम बोली लगाने वाली एल एंड टी कंपनी को ठेका दिया गया। यह कंपनी भी भारतीय है। पटेल ने बताया कि केवल 1700 टन तांबा ही चीन से आयात किया गया है। इसके अलावा 70 हजार मिलियन टन लोहा और 18,500 मिलियन टन स्टील देशभर से मंगाया गया है। बतौर डिप्टी सीएम 100 टन से ज्यादा लोहा देशभर के किसानों ने दान किया है जो उनके लिए बेकार पड़े थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देशवासियों और खासकर गुजरात के लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

राहुल गांधी पर आक्रामक लहजे में उप मुख्यमंत्री पटेल ने कहा, “राहुल गांधी खुद मेड इन इटली हैं। उनके अंदर इटैलियन खून दौड़ रहा है।” पटेल ने कहा, “इस बारे में हमें कुछ नहीं कहना, यह कांग्रेस को तय करना है कि उन्हें 100 फीसदी भारतीय खून वाला प्रधानमंत्री चाहिए या मिश्रित नस्ल की इटैलियन खून वाला।” इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि नेहरू-गांधी परिवार ने हमेशा से सरदार पटेल की विरासत को धूमिल करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, “वे लोग कभी भी सरदार पटेल को सम्मानित करने के किसी भी अवसर को पचा नहीं पाते हैं, जबकि सरदार पटेल महात्मा गांधी के भी बहुत प्यारे थे। सच तो यह है कि वे लोग नेहरू-गांधी परिवार के अलावा किसी को भी आजादी का श्रेय नहीं लेने देना चाहते हैं।”

राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के सतना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री जी ने गुजरात में सरदार पटेल की दुनियाभर में सबसे ऊंची मूर्ति बनाने का वादा किया था लेकिन वहां जो मूर्ति लग रही है, उसके पीछे में लिखा है मेड इन चाइना। बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके तहत जमीन से 182 मीटर ऊंची और समुद्र तल से 240 मीटर ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा नर्मदा नदी के किनारे स्थापित की जा रही है। इसका उद्घाटन अगले महीने 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App