Gujarat Assembly Elections 2017: Aam aadmi Party 100 leaders Joins congress, Arvind Kejriwal, rahul gandhi, BJP, Narendera Modi - गुजरात: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, आडवाणी के खिलाफ लड़ने वाले नेता समेत 100 कांग्रेस में - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, आडवाणी के खिलाफ लड़ने वाले नेता समेत 100 कांग्रेस में

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह एक खुशखबरी है, इससे उसे मजबूती मिलेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (File Photo)

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कई बड़े चेहरों के साथ पार्टी के करीब 100 नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। इनमें आम आदमी पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष वंदना पटेल और 2014 के लोकसभा चुनाव में लाल कृष्ण आडवाणी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले ऋतुराज मेहता भी शामिल हैं। लाल कृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। वंदना ने भी लोकसभा चुनाव महेसाणा सीट से लड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि वंदना और ऋतुराज मेहता सहित आम आदमी पार्टी के करीब 100 कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के समक्ष कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

यह कदम जहां आम आदमी पार्टी के लिए एक झटका है, वहीं कांग्रेस के लिए खुश होने की एक वजह है। आम आदमी पार्टी के 100 नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से उसे मजबूती मिली है। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी काफी सक्रिय नजर आ रही है। इससे पहले गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। इसके अलावा कई पाटीदार नेताओं को भी कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि हार्दिक पटेल सहित कई पाटीदार नेता कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के कई और कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

गुजरात में 22 साल से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। लेकिन इस बार कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताकत गुजरात विधानसभा चुनाव में लगा रखी है। वे गुजरात में काफी सक्रिय हैं और नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर ‘विकास’ के मुद्दे को लेकर निशाना साध रहे हैं।

बता दें, आम आदमी पार्टी ने गुजरात में 182 विधानसभा सीटों में से 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। आम आदमी पार्टी ने करीब दर्जनभर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी थी। गुजरात में 4 और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव है। गुजरात के साथ ही 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव है। दोनों राज्यों के चुनाव का परिणाम 18 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App