ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: अब कांग्रेस प्रत्‍याशी का वीडियो वायरल, मुस्लिमों से अपील- ‘एक दिन वोट करो, 5 साल दादागिरी चलेगी’

गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने हैं जिनके लिए 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है। वहीं राजनीतिक पार्टियां चुनावों में जीत हासिल करने के लिए मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में लगी हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाया है। एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए संबित पात्रा ने लिखा “गुजरात में वाग्रा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी सुलेमान भाई की मौजूदगी में मुसलमान मतदाताओं से अपील की गई कि बस एक दिन वोट करें और पांच साल दादागिरी चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सही कहा था कि कांग्रेस समाज को बांटना चाहती है।”

बता दें कि सुलमान पटेल का नाम कांग्रेस की पहली सूची में आगामी चुनावों के लिए जारी किया गया था। सूबे में चुनावों के लिए नेता जनसभा आयोजित कर, इंटरनेट पर ऑडियो, वीडियो और तस्वीरों के माध्यम से प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं कांग्रेस से पहले बीजेपी पर भी मुसलमानों को लुभाने का आरोप लग चुका है। सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुए थे जिसके सामने आने के बाद विपक्ष ने बीजेपी पर मुसलमानों को लुभाने का आरोप लगाया था। वैसे तो पार्टी ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई वीडियो जारी नहीं किया, लेकिन इन वीडियो के जरिए मुसलमानों को बीजेपी के लिए वोट करने के लिए प्रेरित करते हुए दिखाया गया है।

इनमें से एक वीडियो की बात करें तो उसमें ट्रिपल तलाक के जरिए मुस्लिम महिलाओं का वोट बीजेपी को जाने का दावा किया गया था। इसी प्रकार दूसरे वीडियो के जरिए भी मुसलमानों को रिझाने की कोशिश करने का दावा किया जा रहा था। आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने हैं जिनके लिए 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इन चुनावों के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App