ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: उम्मीदवार का पोस्टर तोड़े जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से भिड़े कांग्रेसी, जमकर हुई हाथापाई

इंद्रनील और उनके भाई दीपू राज्यगुरु ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की जिसके बाद बवाल मच गया।

Author राजकोट | Updated: December 3, 2017 12:52 PM
बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट के मामले में इंद्रनील राज्यगुरु को गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं शनिवार को पुलिस ने कांग्रेस नेता इंद्रनील राज्यगुरु को हिरासत में लिया जो कि सूबे के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के खिलाफ राजकोट से चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट के मामले में इंद्रनील राज्यगुरु को हिरासत में लिया गया है। यह घटना उस समय की है जब बीजेपी कार्यकर्ता राजकोट में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले शहर में लगे कांग्रेस के पोस्टर्स को हटा रहे थे। इंद्रनील और उनके भाई दीपू राज्यगुरु ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की जिसके बाद बवाल मच गया।

इस घटना में दीपू को गंभीर चोट आई जिसके बाद उन्हें तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। इंद्रनील गुजरात चुनावों के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। न्यूज 18 के अनुसार इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिस द्वारा इंद्रनील को पुलिस वैन में ले जाते हुए दिखाया गया है। इस घटना के कुछ घंटे बाद ही यह वीडियो वायरल हो गया। यह मामला यहीं नहीं थमा और इंद्रनील को हिरासत में लिए जाने को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने जिला पुलिस मुख्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। रोजकोट वेस्ट में चुनाव पहले चरण में 9 दिसंबर को होंगे। बीजेपी के लिए यह बहुत ही प्रतिष्ठित सीट है क्योंकि जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना पहला विधानसभा का चुनाव 2002 में लड़ा था तो उन्होंने यहीं से जीत हासिल की थी।

इसके साथ ही यह सीट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां पर 75 हजार पाटीदार मतदाता हैं। वहीं कांग्रेस इंद्रनील राज्यगुरु को हर प्रकार की सहायता कर रही है ताकि वे सीएम रुपानी को शिकस्त दे सकें। 22 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी के लिए गुजरात चुनाव नाक का सवाल बन गया है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। राज्य में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं जिनके नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात चुनाव 2017: राज्य के कांग्रेस प्रमुख बोले- राहुल गांधी को जीत गिफ्ट करेंगे, हारे तो जिम्मेदारी मेरी
2 मैं नहीं चाहता देश मुझ पर तरस खाए, मोदी जी से कॉम्पिटीशन नहीं: मनमोहन सिंह
3 गुजरात चुनाव: राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा चौथा सवाल, कहा- ऐसे न्‍यू इंडिया कैसे बनेगा?