ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: 4.31 करोड़ में पीएम नरेंद्र मोदी का सूट खरीदने वाले का र‍िश्‍तेदार बना बीजेपी उम्‍मीदवार

बल्लार का कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है और साल 2010 में वारछा के वार्ड न. 6 से नगर निगम चुनावों में उन्हें म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर के तौर पर चुना गया था।
पीएम मोदी ने यह सूट अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान पहना था।

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने सोमवार को 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। इस सूची में एक नाम उस हीरा व्यापारी के रिश्तेदार का भी था जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोनोग्राम वाला सूट खरीदा था। हीरा व्यापारी लालजी पटेल ने साल 2015 में 4.31 करोड़ रुपए में पीएम मोदी का सूट खरीदा था। लालजी पटेल के जीजा कांति बल्लार को बीजेपी ने पाटीदार बहुल इलाके उत्तरी सूरत से पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है। बल्लार का कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है और साल 2010 में वारछा के वार्ड न. 6 से नगर निगम चुनावों में उन्हें म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर के तौर पर चुना गया था।

आपको बता दें कि पार्टी द्वारा पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि वह दो बार विधायक पद पर रहे लोगों को इस बार टिकट नहीं देगी और फिलहाल उत्तरी सूरत सीट पर अजय चौकसी का कब्जा है जो कि दो बार पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। इसके साथ ही पार्टी ने इस बार सूरत सिटी से चार पाटीदार विधायकों का नाम भी शॉटलिस्ट नहीं किया है। इनमें मंत्री नानू वानानी, पूर्व मंत्री नरोत्तम पटेल, प्रफुल पनसेरिया और जनक बगदाना शामिल हैं। वहीं नरोत्तम पटेल पहले ही इन चुनावों में न खड़े होने की इच्छा जता चुके हैं। पाटीदार नेताओं में केवल जिस विधायक को फिर से चुनावी मैदान में उतारा गया है वो वारछा से किशोर कानानी हैं। किशोर कानानी का नाम बीजेपी अपनी पहले वाली सूची में जारी कर चुकी है।

सोमवार को बीजेपी ने 9 दिसंबर को होने वाले 89 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। दूसरे चरण के चुनाव 14 दिसंबर को होने हैं। फिलहाल पार्टी ने गुजरात की 182 सीटों में से 135 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। वहीं सूरत में बीजेपी नेताओं को हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनमत आंदोलन समिती के समर्थकों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर बीजेपी और समिती समर्थकों के बीच झगड़े के मामले सामने आ रहे हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.