ताज़ा खबर
 

गुजरात: 35 विधायकों, 6 मंत्रियों का टिकट काटने की तैयारी में अमित शाह!

अगले दो हफ्तों के अंदर-अंदर बीजेपी 150 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

Author अहमदाबाद | November 17, 2017 11:24 AM
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (photo source Oinam Anand)

गुजरात की खड़िया विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक भूषण भट्ट ने गुरुवार दोपहर 2 बजे तक पार्टी कार्यालय में समय यह सोचकर बिताया कि शायद उन्हें कोई खुशखबरी मिल जाए। भूषण अभीतक यह नहीं जानते हैं कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी द्वारा टिकट दिया जाएगा या नही। जैसा की पार्टी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह कई सीटिंग एमएलए को टिकट नहीं देगी इसलिए भूषण नही जानते हैं कि पार्टी उन्हें फिर से चुनाव लड़ने का मौका देगी भी या नहीं। सूत्रों के मुताबिक 22 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी इस बार 121 विधायकों में से 35 विधायकों का टिकट काटने की योजना बना रही है। विधायकों के अलावा पार्टी छह राज्य मंत्रियों का भी टिकट काट सकती है।

दिल्ली में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच काफी देर तक बातचीत हुई थी, जिसमें दिसंबर में होने वाले गुजरात चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक अगले दो हफ्तों के अंदर-अंदर बीजेपी 150 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। एनडीटीवी के अनुसार केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा अभी चर्चा की जा रही है, कई नामों पर विचार कर लिया गया है और सही समय आने पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

बता दें कि बीजेपी के लिए गुजरात चुनावों में केवल जीत पर्याप्त नहीं है। अमित शाह पहले ही बोल चुके हैं कि पीएम के सम्मान के लिए उनकी पार्टी को कुल 182 सीटों से 150 सीट जीतनी होंगी क्योंकि पीएम बनने से पहले उनके नेतृत्व में राज्य में पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई थी। जीएसटी लागू होने के बाद गुजरात में पार्टी की यह पहली परीक्षा है जिसमें पार्टी को अच्छा करके दिखाना होगा। गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसबंर को चुनाव होने हैं। बीजेपी को हटाकर सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। कांग्रेस उपाध्य राहुल गांधी द्वारा गुजरात में की जा रही रैलियों से पार्टी काफी प्रभावित है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App