ताज़ा खबर
 

चुनावी पोल के आंकड़ों पर भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस, टुडेज चाणक्य को भी देनी पड़ी सफाई

पहले चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस के नेता ने ट्विटर के माध्यम से कुछ आंकड़े पेश करते हुए अपनी पार्टी की जीत का दावा किया तो वहीं बीजेपी के नेता ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया।

चुनावी पोल के आंकड़ों पर भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस (PTI फोटो)

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के नेता जहां रैलियों में एक-दूसरे पर हमला करते नहीं थक रहे हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर भी जंग जारी है। दोनों ही पार्टी के नेता किसी भी तरह का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते। चुनाव प्रचार के दौरान हर नेता के बयान को, हर छोटी से छोटी बात को दोनों ही पार्टियों ने अपने पक्ष में जमकर इस्तेमाल किया। प्रचार के दौरान जहां मुद्दों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमला कर रही है तो वहीं अब चुनावी पोल के नतीजों को लेकर भी दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच जंग छिड़ गई है। कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियों को पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में उन्हें ही जीत मिलेगी। पहले चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस के नेता ने ट्विटर के माध्यम से एक चुनावी सर्वे के आंकड़े पेश करते हुए अपनी पार्टी की जीत का दावा किया। बीजेपी के नेता ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया।

दरअसल, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के मीडिया कॉर्डिनेटर रोहन गुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दावा किया कि पहले चरण के चुनाव में उनकी पार्टी को शानदार जीत मिलेगी और बीजेपी को करारी हार। उन्होंने कथित सर्वे का स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा, ‘कांग्रेस जीत रही है। पहले चरण का चुनाव कांग्रेस के पक्ष में गया।’ रोहन ने जो स्‍क्रीनशॉट लगाया उसमें कांग्रेस को 65 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं तो बीजेपी को 22 फीसदी। इसके बाद दूसरा ट्वीट करते हुए रोहन ने लिखा, ”बीजेपी की हताशा समझ में आती है, लेकिन पोल जनता के मन की बात बता रहा है। इससे कोई मतलब नहीं है कि बीजेपी ने कितनी कोशिश की, लेकिन वे लोग असलियत नहीं बदल सके। गुजरात के लोग कांग्रेस के पक्ष में हैं।”

टुडेज चाणक्य ने किया इनकार

रोहन गुप्ता ने कांग्रेस की जीत के जो आंकड़े पेश किए उसे बीजेपी के नेता सुरेश नाखुआ ने सिरे से खारिज कर दिया। नाखुआ ने कहा कि यह सर्वे कुछ कांग्रेसियों ने ही करवाया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। नाखुआ ने कहा कि रोहन गुप्ता ने जो आंकड़े पेश किए हैं वह किसी chanakyaindia.in के हैं, जिसका नाम एक अन्य पब्लिक ओपिनियन कंपनी Today’s Chanakya से काफी मिलता है। बाद में इस मामले पर टुडेज चाणक्य ने भी सफाई दे दी। चाणक्य ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस के इस चुनावी पोल से उनका कोई लेनादेना नहीं है, इस तरह का कोई भी सर्वे उनकी तरफ से जारी नहीं किया गया।

वहीं इस मामले पर बाद में रोहन गुप्ता ने भी ट्वीट कर बताया कि गुजरात कांग्रेस के आईटी सेल ने chanakyaindia.in पोर्टल के माध्यम से सर्वे कराया था और इसका टुडेज चाणक्य से कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पोल में इंटरनेट के माध्यम से करीब 1.10 लाख लोगों ने भाग लिया और अपनी बात कही। बीजेपी के लिए सच्चाई स्वीकार करना बहुत मुश्किल है और हम यह समझते हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल का मोदी पर तंज- गुजरात का चुनाव है थोड़ी यहां की बात कर लो, क्यों अफगानिस्तान, पाकिस्तान घुमा रहे हो?
2 गुजरात चुनाव 2017: नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के रोड शो के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने मांगी इजाजत, मिला ये जवाब
3 गुजरात चुनाव 2017: मुलायम बोले- अखिलेश ने जो उम्‍मीदवार खड़े किए, वे सब हार जाएंगे