ताज़ा खबर
 

गुजरात: दादा ने 35 साल पहले चुराई थी जीप, पोते ने मालिक को वापस लौटाई

वाकया गुजरात के बनासकांठा जिले के चाणवा गांव का है। चाणवा गांव से सन् 1985-86 के दरमियान ये जीप चोरी हो गई थी। गाड़ी मालिक ने इसे खूब तलाशने की कोशिश की। लेकिन जब यह नहीं मिली तो वह उस जीप को भूल गया। लेकिन करीब 35 सालों बाद बुधवार (22 अगस्त) को एक युवक और उसकी पत्नी वही जीप लेकर जीप के असली मालिक के घर आए।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। Express photo by Sahil Walia

गुजरात के बनासकांठा जिले से विचित्र मामला सामने आया है। इस मामले में एक शख्स ने 35 साल पहले चोरी हुई जीप को उसके असली मालिक को लौटा दिया। इस जीप को लौटाने वाले शख्स के दादा ने चुराया था। उनके न रहने के बाद घर में सुख—शांति रहे, इस बात का ध्यान रखते हुए ये परिवार ने फैसला किया कि दादा की गलती को सुधारा जाना चाहिए।

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के मुताबिक, वाकया गुजरात के बनासकांठा जिले के चाणवा गांव का है। चाणवा गांव से सन् 1985—86 के दरमियान ये जीप चोरी हो गई थी। गाड़ी मालिक ने इसे खूब तलाशने की कोशिश की। लेकिन जब यह नहीं मिली तो वह उस जीप को भूल गया। लेकिन करीब 35 सालों बाद बुधवार (22 अगस्त) को एक युवक और उसकी पत्नी वही जीप लेकर जीप के असली मालिक के घर आए।

उन्होंने मालिक से कहा, ये गाड़ी उनके दादा ने चुराई थी। दादा के न रहने के बाद उनके घर में सुख—शांति रहे, इसलिए वह अब इस जीप को लौटा देना चाहते हैं। खबर के मुताबिक, युवक की ईमानदारी से जीप मालिक बेहद प्रभावित हुए। उन्होंने ससम्मान जीप लौटाने आए पति—पत्नी को अपने घर से विदा किया।

इस पूरे वाकये पर जीप मालिक ने कहा, जीप को चुराने वाले अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनके पौत्र जीप लेकर घर आए थे। मैंने उनकी ईमानदारी का सम्मान किया और आदर सहित उन्हें घर भेज दिया। हालांकि जीप के घर में आने के बाद खासतौर पर पूजापाठ का आयोजन भी किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App