Gandhinagar: Man attempts to hurl shoe at Gujarat minister Pradipsinh Jadeja, watch video - वीडियो: गुजरात के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेंका गया जूता, पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: गुजरात के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेंका गया जूता, आरोपी पुलिस हिरासत में लिया

घटना उस समय हुई जब गुजरात की भाजपा सरकार में मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा विधान सभा से बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Author अहमदाबाद | March 2, 2017 5:33 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते प्रदीप सिंह जडेजा। ( Photo Source: ANI Video)

गुजरात के गांधीनगर में गुरुवार को एक युवक द्वारा राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जूता फेंकने की घटना सामने आई है। प्रदेश के गृह राज्य मंत्री जडेजा मीडिया को संबोधित कर रहे थे, तभी एक युवक ने सामने से जूता फेंक दिया। न्यूज एजेंसी ने इसका एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में मंत्री जूते से बचते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद युवक को कुछ लोगों और पुलिस द्वारा पकड़ता हुआ भी देखा जा सकता है। पुलिस ने बाद में उस युवक को अपनी हिरासत में ले लिया।

यह घटना उस वक्त हुई जब जडेजा विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे, लेकिन युवक द्वारा फेंका गया जूता उन्हें नहीं लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूता फेंकने वाले युवक का नाम गोपाल इटादरिया है। वह कुछ दिन पहले विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस विधायकों के बीच हाथापाई की घटना से आहत था।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक जूता फेंकने वाले युवक गोपाल ने कहा कि यह जूता भ्रष्टाचार के लिए गुजरात सरकार पर है। साथ ही उसने इस जूते को बेरोजगार युवाओं का गुस्सा भी बताया। रिपोर्ट में साथ ही बताया गया है कि यह युवक उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल पर भी अपना गुस्सा निकाल चुके हैं। इस युवक ने फोन करके उपमुख्यमंत्री को सुनाया था।

बता दें, इससे पहले नेताओं पर जूते फेंकने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लोगों के इस तरह के गुस्से का शिकार हुए नेताओं में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई अन्य नेता शामिल हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर मुक्तसर के रत्ता खेड़ा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान एक कट्टरपंथी सिख नेता के एक रिश्तेदार ने जूता फेंक था। पुलिस के मुताबिक गुरबचन सिंह ने बादल की ओर कथित तौर पर जूता फेंका, जो पहले तो सुरक्षाकर्मी को लगा और फिर 89 वर्षीय बादल की पगड़ी को छुआ।

वीडियो- पंजाब: रैली के दौरान राजनाथ सिंह बोले- “वोट नहीं देना तो मत दीजिए, लेकिन जूता मत फेंकिए”

वीडियो- किसान यात्रा के दौरान एक स्थानीय ने राहुल गांधी पर जूता फेंका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App