scorecardresearch

परिवारवाद के साथ दोस्तवाद भी इस देश को ‘खा’ रहा है- बोले सीएम केजरीवाल तो लोग ‘फ्रीवाद’ का जिक्र कर मारने लगे ताना

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

परिवारवाद के साथ दोस्तवाद भी इस देश को ‘खा’ रहा है- बोले सीएम केजरीवाल तो लोग ‘फ्रीवाद’ का जिक्र कर मारने लगे ताना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- पीटीआई)

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच जुबानी जंग चल रही है। गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल लगातार पहुंच रहे हैं और वादे के साथ ही साथ लोगों को गारंटी भी दे रहे हैं। अब उन्होंने इशारों-इशारों में भाजपा सरकार और कांग्रेस पर तंज कसा है तो लोग भी ताना मारने लगे। 

सीएम केजरीवाल ने ऐसे कसा तंज

गुजरात पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि एक पार्टी और दोस्त वाद और एक पार्टी परिवार वाद को बढ़ावा दे रही है। दोस्त वाद और परिवार वाद देश को खा रहा है। बड़े बड़े करोवारियो के कर्जे माफ कर दिए गए। दस हजार करोड़ कर्ज माफ कर दिए गए। पांच हजार करोड़ टैक्स माफ कर दिया और लोगों के खाने पर टैक्स बढ़ा दिया है। आपसे से पैसा लेकर अरबपति लोगों को दिया जा रहा है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

सीएम केजरीवाल के बयान पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वैभव परमार नाम के यूजर ने लिखा, ‘और फ्रीवाद का क्या?’ राजकुमार प्रजापति ने लिखा कि 2019 लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेसी राहुल गांधी ने एक अफवाह फैलाने की कोशिश किया कि चौकीदार चोर है तो देश की जनता ने राहुल गांधी के मुंह पर करारा तमाचा मारा था, एक अफवाह केजरीवाल फैला रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा कि भाजपा के पीछे पड़े हुए हैं, कुछ नया कीजिये वरना एक ही बात सुन सुन कर लोग आपको भूल जायेंगे। ज्योति सिंह नाम की यूजर ने लिखा कि सुनिए जनाब, वो आपके स्वास्थ्य मंत्री आपके भाई और आपके दोस्त सतेन्द्र जैन की याददाश्त कब तक आएगी वापस? अरुण कुमार नाम के यूजर ने लिखा, ‘भाई उन अरबपति लोगों का नाम, जिनका 10 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया गया है, लिस्ट बनाकर ट्विटर पर डालो!’

अजय प्रताप सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि सबसे ज्यादा आपका फ्रॉड वाद देश के लिए खा रहा है। एक यूजर ने लिखा, ‘क्या सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया वाला दोस्तवाद देश को नहीं खा रहे हैं।’ विष्णु नाम के यूजर ने लिखा कि कैसे खा रहा है? केजरीवाल के अनुसार पुरी दुनिया मे उद्योग पर ताले लगा देना चाहिए या ऐसी नीतियां लानी चाहिए कि उद्योग बढ़ने की जगह बंद हो जाए।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। एक तरफ जहां अरविंद केजरीवाल दिल्ली और पंजाब का उदाहरण देकर गुजरात में सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं तो भाजपा उनके दिल्ली मॉडल को फेल बता रही है। कांग्रेस भी आप और भाजपा पर हमलाकर खुद की दावेदारी ठोंक रहे हैं।

पढें गुजरात (Gujarat News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट