ताज़ा खबर
 

अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण को लेकर हुये संघर्ष में कांग्रेस कार्यकर्ता घायल

पुलिस ने परमार को हिरासत में ले लिया और उसे गोत्री थाना ले गयी जहां उसने सीने में दर्द और शरीर पर जख्म होने की शिकायत की।

Author Published on: April 14, 2017 7:06 PM
डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने को लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ हुये संघर्ष में दलित समुदाय का कांग्रेस का एक कार्यकर्ता घायल हो गया। शहर के मेयर भरत डांगर के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता मितेश परमार ने प्रतिमा पर यह कहते हुये माल्यार्पण करने का प्रयास किया कि वह दलित हैं और ऐसा करना उनका अधिकार है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें यह कहते हुये रोकने का प्रयास किया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रतिमा पर सबसे पहले मेयर माल्यार्पण करेंगे। इस बात को लेकर गर्मागरमी हो गई और दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया ।

पुलिस ने परमार को हिरासत में ले लिया और उसे गोत्री थाना ले गयी जहां उसने सीने में दर्द और शरीर पर जख्म होने की शिकायत की।
पुलिस उसे इलाज के लिए नजदीक के एक अस्पताल ले गयी। बाद में उसे शहर के एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गोत्री पुलिस के सामने दर्ज अपनी शिकायत में परमार ने कहा है कि मेयर डांगर, सांसद राजनबेन भट्ट और अन्य पार्षदों की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओें ने उसकी जमकर पिटाई की। उन्होंने घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

शहर कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष प्रशांत पटेल और वडोदरा नगर निगम में विपक्ष के नेता चंद्रकांत भट्ठू घटना के तुरंत बाद वहां पहुंच गये। उन्होंने पुलिस द्वारा परमार को गलत तरीके से हिरासत में लेने का आरोप लगाते हुये और तत्काल उन्हें रिहा करने की मांग करते हुये धरना दिया। इस बीच, मेयर डांगर, भाजपा सांसद भट्ट और शहर से पार्टी के अन्य नेताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। स्थानीय भाजपा नेताओं ने घटना पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया

प्रोफेसर ने कहा जातिसूचक शब्द, छात्रों ने आंबेडकर की प्रतिमा के सामने मंगवाई कान पकड़कर माफी, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजराती शख्‍स ने सालभर पहले धूमधाम से की थी गाय की शादी, अब उसकी बेटी के जन्‍म का होगा जश्‍न
2 कमजोर आंखों की रोशनी के बावजूद किया कमाल, 98 प्रतिशत अंक लेकर IIM अहमदाबाद के लिए किया क्‍वालिफाई
3 गुजरात में हार का जोखिम नहीं उठाना चाहती भाजपा, पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव
ये पढ़ा क्‍या!
X