ताज़ा खबर
 

कांग्रेस आलाकमान पर बरसे वाघेला, कहा- आप खुदकुशी के मार्ग पर हैं, गिरना है तो आगे बढ़ें, मैं पीछे नहीं आऊंगा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने आज कहा कि पार्टी नेतृत्व अगर गुजरात में इसी तरह ‘आत्मघाती मार्ग’ पर चलती रही तो वह उनके पीछे नहीं जाएंगे।

Author गांधीनगर | Updated: June 25, 2017 4:40 PM
Shankarsinh vaghelaगुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला। (Source: फाइल)

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने आज कहा कि पार्टी नेतृत्व अगर गुजरात में इसी तरह ‘आत्मघाती मार्ग’ पर चलती रही तो वह उनके पीछे नहीं जाएंगे। राज्य में इस वर्ष के आखिर में चुनाव होना है। वाघेला ने यह भी कहा कि उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी की जरूरत के बारे में अपनी बात रखी है लेकिन राज्य के अन्य नेता ‘उन्हें कांग्रेस से बाहर करने के लिए काम कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्च के पास ‘दूरर्दिशता’ का अभाव है। आलाकमान ने उनको आगामी चुनाव से पहले पूरी छूट देने से इनकार कर दिया है, जिससे नाराज होकर वाघेला ने आज अपने समर्थकों की सभा को संबोधित किया।

इसे ताकत दिखाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। वाघेला ने कहा, ‘‘मैंने दिल्ली नेतृत्व को अपनी शिकायत से अवगत करा दिया है। एक छोटे दौरे के लिए भी आपको योजना बनानी पड़ती है। मुझे यह समझ में नहीं आता कि दिल्ली के लोगों को यह समझ में क्यों नहीं आता कि दिसंबर में चुनाव होना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में करारी शिकस्त के बाद आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।’’ वाघेला ने कहा, ‘‘आप पार्टी के मालिक हैं इसलिए हमें आपकी बातों का पालन करना होता है। आप गलत आदेश भी देते हैं तो भी हमें उसका पालन करना होता है। हम आपकी बातों का पालन करते हैं क्योंकि हम पार्टी में हैं लेकिन इसे हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी से मेरी शिकायत यह है कि उन्होंने गुजरात चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कोई योजना नहीं बनायी है, जबकि हमें पता है उसमें (चुनाव में) एक माह की भी देरी नहीं होगी। वरिष्ठों में दूरर्दिशता का अभाव है। उन्हें नहीं पता कि कल क्या होने वाला है।’’ वाघेला ने कहा, ‘‘आप खुदकुशी के मार्ग पर बढ़ रहे हैं। आगे बहुत बड़ा गड्ढा है, आपको गिरना है तो आगे बढ़िए। मैं इस मार्ग पर आपके पीछे नहीं आऊंगा।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: घर में घुसकर तीन बछड़ों को खा गया भूखा शेर, जब लोगों ने उसे घेरा तो देखिए क्या हुआ
2 वीडियो: गुजरात के उप मुख्यमंत्री पर महिला पार्षद ने फेंकी चूड़ियां, बोली- करप्ट है नितिन पटेल
3 जिस अदालत में महात्‍मा गांधी को सुनाई गई थी सजा, वहां पर बाबा रामदेव की पतंजलि का कब्‍जा
ये पढ़ा क्या?
X