ताज़ा खबर
 

गुजरात: कब्रिस्तान की दीवार पर कपड़े सुखाने पर बढ़ा झगड़ा, दो समुदायों में टकराव, 2 गंभीर रूप से घायल

मार्च में ही होली मिलन कार्यक्रम के दौरान सूरत में दो समुदाय के बीच टकराव की खबर सामने आ चुकी है। घटना सूरत के बराछा विस्तार इलाके की है।

Author Updated: April 1, 2019 7:56 AM
POLICEतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम कस्बे के नजदीक रविवार को दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प में नौ लोग घायल हो गए। इनमें से दो लोगों गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस के एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि दोनों समूहों ने एक दूसरे पर डंडों से हमला किया और पत्थर फेंके। उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ते समय पुलिस की एक टीम भी हमले की चपेट में आ गई। अहमदाबाद (ग्रामीण) के एसपी आर वी असारी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के कुछ सदस्यों ने एक कब्रिस्तान के पास निर्माणाधीन दीवार पर दूसरे समुदाय की महिलाओं द्वारा कपड़े सुखाने पर आपत्ति जताई, जिसके कारण झड़प हुई।

एसपी ने बताया कि कि पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर और कुछ लोगों को गिरफ्तार करके हालात काबू में किए। इलाके में सुरक्षा चौकस कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक, दंगे और हत्या की कोशिश के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा, पुलिस पर पथराव के मामले में भी अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल 15 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच जारी है।

बता दें कि मार्च में ही होली मिलन कार्यक्रम के दौरान सूरत में दो समुदाय के बीच टकराव की खबर सामने आ चुकी है। घटना सूरत के बराछा विस्तार इलाके की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होलिका दहन में इकट्ठे हुए लोगों के साथ कुछ अन्य का टकराव हो गया था। इसके बाद, जमकर पत्थरबाजी हुई। भीड़ हिंसा पर उतर आई और पांच गाड़ियों को तोड़ डाला था। इस हिंसा में दो लोगों को चोटें भी आई थीं।

Next Stories
1 गुजरात: स्‍टेज पर लगी थी सिर्फ हार्दिक पटेल की तस्‍वीर, समर्थकों-विरोधियों में हाथापाई
ये पढ़ा क्या?
X