ताज़ा खबर
 

अल्पसंख्यक महिलाओं को गाली देने का वीडियो बनाया तो कर दी गई हत्या

आरोपी कोली के ट्रक के गुजरने का माधापर रोड पर इंजतार कर रहे थे।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुजरात के भुज में तीन लोगों को 25 वर्षीय एक युवकी की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों पर आरोप है कि उन्होंने युवक की हत्या इसलिए की क्योंकि वह एक अल्पसंख्यक महिलाओं को गाली देते हुए वीडियो बना रहा था। भुज पुलिस को युवक का शव 18 सितंबर को सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला था। पुलिस ने जब बदमाशों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने कहा कि पीड़ित रावाजी कोली द्वारा उनके समुदाय की महिलाओं को गाली देते हुए वीडियो बनाया गया था जिसके कारण गुस्से में आकर उन्होंने कोली की हत्या कर दी। आरोपियों की पहचान सुरलभीत रोड़ निवासी 34 वर्षीय अनवर लखा, 31 वर्षीय जयहिंद नगर निवासी मजीद चाहकी और रामनगरी निवासी 63 वर्षीय अब्दुल समा के रूप में हुई है।

इन तीनों के अलावा छह अन्य लोगों ने भी कोली की हत्या करने की साजिश रची थी। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे जानते थे कि पेशे से ट्रक ड्राइवर कोली रोजाना किस जगह से गुजरता था। आरोपी कोली के ट्रक के गुजरने का माधापर रोड पर इंजतार कर रहे थे। जैसे ही कोली वहां पहुंचा तो उन्होंने कोली का अपहरण कर लिया। अपनी गाड़ी में कोली का अपहरण वे लोग उसे सुरलभीत के पास बने एक तालाब के पास ले गए जहां पर उन्होंने कोली की पीट-पीटकर हत्या कर दी। कोली की हत्या करने के बाद उन्होंने उसके शव को सड़क पर फेंक दिया ताकि यह मामला सड़क दुर्घटना का लगे।

शुरुआती जांच में पुलिस को भी यह मामला सड़क दुर्घटना का लग रहा था लेकिन जब कोली के परिजनों ने उसकी हत्या किए जाने का दावा किया तो पुलिस ने फिर से इसकी जांच की। जिस वीडियो के कारण कोली की हत्या की गई थी उसी के कारण पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाने में सफल हुई। पुलिस ने घटना में शामिल की गई कार और बाइक को अपने कब्जे में ले लिया है और छह लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.