ताज़ा खबर
 

अल्पसंख्यक महिलाओं को गाली देने का वीडियो बनाया तो कर दी गई हत्या

आरोपी कोली के ट्रक के गुजरने का माधापर रोड पर इंजतार कर रहे थे।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुजरात के भुज में तीन लोगों को 25 वर्षीय एक युवकी की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों पर आरोप है कि उन्होंने युवक की हत्या इसलिए की क्योंकि वह एक अल्पसंख्यक महिलाओं को गाली देते हुए वीडियो बना रहा था। भुज पुलिस को युवक का शव 18 सितंबर को सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला था। पुलिस ने जब बदमाशों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने कहा कि पीड़ित रावाजी कोली द्वारा उनके समुदाय की महिलाओं को गाली देते हुए वीडियो बनाया गया था जिसके कारण गुस्से में आकर उन्होंने कोली की हत्या कर दी। आरोपियों की पहचान सुरलभीत रोड़ निवासी 34 वर्षीय अनवर लखा, 31 वर्षीय जयहिंद नगर निवासी मजीद चाहकी और रामनगरी निवासी 63 वर्षीय अब्दुल समा के रूप में हुई है।

इन तीनों के अलावा छह अन्य लोगों ने भी कोली की हत्या करने की साजिश रची थी। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे जानते थे कि पेशे से ट्रक ड्राइवर कोली रोजाना किस जगह से गुजरता था। आरोपी कोली के ट्रक के गुजरने का माधापर रोड पर इंजतार कर रहे थे। जैसे ही कोली वहां पहुंचा तो उन्होंने कोली का अपहरण कर लिया। अपनी गाड़ी में कोली का अपहरण वे लोग उसे सुरलभीत के पास बने एक तालाब के पास ले गए जहां पर उन्होंने कोली की पीट-पीटकर हत्या कर दी। कोली की हत्या करने के बाद उन्होंने उसके शव को सड़क पर फेंक दिया ताकि यह मामला सड़क दुर्घटना का लगे।

शुरुआती जांच में पुलिस को भी यह मामला सड़क दुर्घटना का लग रहा था लेकिन जब कोली के परिजनों ने उसकी हत्या किए जाने का दावा किया तो पुलिस ने फिर से इसकी जांच की। जिस वीडियो के कारण कोली की हत्या की गई थी उसी के कारण पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाने में सफल हुई। पुलिस ने घटना में शामिल की गई कार और बाइक को अपने कब्जे में ले लिया है और छह लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मायावती का गुजरात में चुनावी शंखनाद, बोलीं- बीजेपी राज में दलितों को नहीं है कोई अधिकार, बसपा जीती तो नहीं होगी उना जैसी घटना
2 फिरौती के लिए अगवा करने के 45 मिनट बाद ही बच्‍ची को मार दिया, युवा बीजेपी नेता समेत तीन गिरफ्तार
3 गुजरात: गरबा करने वालों का ‘गौ-मूत्र’ छिड़ककर हुआ शुद्धिकरण, तिलक लगाने के बाद ही मिली एंट्री
ये पढ़ा क्या?
X