एक साथ 4 लाख लोगों ने योग कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अमित शाह, बाबा रामदेव और विजय रुपानी ने लगाई मंच पर दौड़ - Yoga day celebration in india, PM modi in lucknow, amit shah and baba ramdev in gujrat's ahamdabad - Jansatta
ताज़ा खबर
 

4 लाख लोगों ने एक साथ योग कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अमित शाह, बाबा रामदेव और विजय रुपानी ने लगाई मंच पर दौड़

गुजरात और लखनऊ में कार्यक्रम के दौरान बारिश होने से भी लोगों का उत्‍साह कम नहीं हुआ।

बाबा रामदेव ने योग के प्रति पीएम मोदी के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र में योग दिवस के प्रस्ताव को लेकर गए और योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। (Photo: Twitter)

गुजरात के अहमदाबाद में योग गुरू बाबा रामदेव के साथ मंच पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने योग किया। बाबा रामदेव ने दावा किया कि अहमदाबाद में एक साथ 4 लाख लागों ने योग में हिस्सा लिया। एक साथ इतने लोगों ने योग करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। ट्विटर पर एक वीडियो आया जिसमें अमित शाह बाबा रामदेव और विजय रुपानी मंच पर खड़े खड़े दौड़ लगा रहे हैं। इसके साथ कैप्शन लिखा है कि राष्ट्र फिटनेस के एक अभूतपूर्व स्तर की ओर बढ़ रहा है। इस पर लोगों के रिप्लाई आ रहे हैं। रविकुमार अंबानी ने लिखा, लेकिन हमारे देश की हालत तो दिनों दिन खराब होती जा रही है। अनिमेश ने लिखा कि यह नोटबंदी का फायदा है। प्रदीप ने लिखा कि क्या योगा-योगा चिल्ला रहे हो, इसकी जरूरत तो कुर्सी वाले और भ्रष्ट लोगों को है। हम तो सुबह 10 बजे से 5 बजे तक काम करने वाले मजदूर हैं। एक यूजर ने कहा कि ऐसे ही स्विस बैंक तक साथ चले जाओ और काला धन वापस ले आओ।

बाबा रामदेव और दोनों नेताओं के साथ मिलकर लोगों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान बारिश होने से भी लोगों का उत्‍साह कम नहीं हुआ। तेज बारिश में भी लोग योग करते रहे। वहीं रामदेव ने योग के प्रति पीएम मोदी के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र में योग दिवस के प्रस्ताव को लेकर गए और योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में बारिश के बीच हजारों लोगों के साथ योग किया। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम। स्वस्थ्य मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है। लगातार हो रही बारिश को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने चुटकी ली कि बारिश आ जाए तो योग मैट का कैसे प्रयोग हो लोगों ने बता दिया है। लखनऊ में लोगों का प्रयास अभिनंदनीय है। योग दुनिया को जोड़ने का काम कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App