ताज़ा खबर
 

वडोदरा में ताजिए पर ईंट फेंकने के बाद दो समुदायों में झगड़ा, पुलिस ने छोड़े एक दर्जन आंसू गैस के गोले

चश्‍मदीदों के अनुसार रविवार रात को चारदीवारी के अंदर फतेहपुरा के पास कोयली फलिया में ताजिए पर ईंट फेंकी गई, जिसके बाद प‍थराव भी हुआ।

Author वडोदरा | October 3, 2016 8:13 PM
दो समूहों के बीच नवरात्र के जश्‍न और मुहर्रम के रीति रिवाज के दौरान झगड़े के बाद गुजरात का वडोदरा शहर सोमवार को तनावग्रस्‍त रहा। (Express Photo)

दो समूहों के बीच नवरात्र के जश्‍न और मुहर्रम के रीति रिवाज के दौरान झगड़े के बाद गुजरात का वडोदरा शहर सोमवार को तनावग्रस्‍त रहा। चश्‍मदीदों के अनुसार रविवार रात को चारदीवारी के अंदर फतेहपुरा के पास कोयली फलिया में ताजिए पर ईंट फेंकी गई, जिसके बाद प‍थराव भी हुआ। इसके कुछ देर बाद ही दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस के आला अधिकारियों ने झगड़े को लेकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”घटना रात साढ़े 10 बजे जब ताजिया हिंदू क्षेत्र से गुजर रहा था तब हुई। स्‍थानीय लोगों ने दावा किया कि एक बदमाश ने ताजिए पर ईंट फेंकी। गलतफहमी के चले झगड़ा हो गया। हालांकि पुलिस की तुरंत कार्रवाई और इसके बाद हुई भारी बारिश से भीड़ तितर-बितर हो गई। इससे स्थिति काबू में आ गई।”

पुलिस अधिकारियों के अनुसार भीड़ को हटाने के लिए अडानिया पुल के पास एक दर्जन आंसू गैस के गोले छोड़े गए। बाद में यकूतपुरा में भी पथराव की एक घटना हुई। किसी तरह के तनाव को रोकने के लिए पूरे इलाके की जांच की गई। घटना के कारण को तय करने के लिए जांच की जा रही है। गौरतलब है कि गुजरात में नवरात्र के दौरान कई बार सांप्रदायिक तनाव की खबरें आती रहती हैं। इस दौरान पुलिस पहले से अधिक चौकसी बरतती है। इस साल नवरात्र और मुहर्रम लगभग पास-पास ही है इस कारण पुलिस अधिक सावधानी बरत रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App