ताज़ा खबर
 

अब किराए पर ले सकते हैं गुजरात का यह एयरपोर्ट, ये है रेट कार्ड

अगले साल फरवरी में शादी समारोह के लिए भी टर्मिनल को बुक किया गया है।

Author July 11, 2018 12:27 pm
पिछले सप्ताह बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम और जैकी श्रॉफ फिल्म RAW (रोमियो, अकबर, वॉल्टर) के शूटिंग के लिए यहां पहुंचे थे। (एक्सप्रेस फोटो)

करीब दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वडोदरा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन करने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) पुराने टर्मिनल को किराए पर देने की योजना बना रहा है। इसके लिए AAI ने पुराने टर्मिनल को लाल ईंट से डिजाइन किया है। पिछले सप्ताह बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम और जैकी श्रॉफ फिल्म RAW (रोमियो, अकबर, वॉल्टर) के शूटिंग के लिए यहां पहुंचे थे। पुराना टर्मिनल इससे पहले भी दो कार्यक्रमों की मेजबानी कर चुका है। अगले साल फरवरी में शादी समारोह के लिए भी टर्मिनल को बुक किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि इमारत को ध्वस्त करने की प्रक्रिया तैयार की गई है। हालांकि जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक इमारत का इस्तेमाल किया जाता रहेगा। वडोदरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर चरण सिंह के मुताबिक पुराने टर्मिनल के अंदर चार जगहों को किराए पर देने का निर्णय लिया गया है। AAI, केंद्र सरकार द्वारा इस टर्मिनल को ध्वस्त करने के प्रस्ताव को हरी झंडी देने का इंतजार कर रहा है।

सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पुराने टर्मिनल का डिजाइन ऐसा था जो ऑपरेशनल एरिया के सामने आ रहा था। जबकि रनवे के आसपास 150 मीटर की दूरी तक एरिया अवरोध मुक्त होना चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि जब से नया टर्मिनल शुरू किया गया है तबसे पुराने टर्मिनल ध्वस्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन प्रस्ताव हेडक्वार्टर में लंबित है, इसलिए इमारत के ध्वस्त होने में दो साल लगेंगे। वहीं मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन (MSTC) को टर्मिनल को ध्वस्त करने का ठेका देने से पहले इसका मूल्यांकन किया जाएगा। तब तक हम इस परिसर का इस्तेमाल करने जा रहे हैं।

बातचीत में सिंह ने इस बात की भी पुष्टि की टर्मिनल अभी तक तीन कार्यक्रमों के लिए दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि टर्मिनल को पहली शादी की बुकिंग भी मिली है, जो फरवरी 2019 में होगी। खबर के मुताबिक एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चारों जगहों के लिए अलग-अलग रेट सेट किए हैं। टर्मिनल को एक महीने या एक दिन के लिए किराए पर लिया जा सकता है। टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर दस हजार स्क्वायर मीटर खाली जगह को 222 रुपए प्रति स्क्वायर मीटर देकर एक महीने के लिए किराए पर लिया जा सकता है। टर्मिनल के अंदर बिना AC की  1,300 स्क्वायर मीटर खाली जगह है , जिसे 780 रुपए प्रति स्क्वायर मीटर का भुगतान कर एक महीने के लिए किराए पर लिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App