ताज़ा खबर
 

राहुल ने शुरू किया गुजरात में चुनाव प्रचार, कहा- लोगों की बात सुनने की जगह पीएम सुना रहे हैं अपनी मन की बात

गुजरात को बदलने के लिए लोगों के सामूहिक प्रयास की जरूरत है जहां भाजपा दो दशक से ज्यादा समय से सत्ता में है।

Author देडियापाड़ा (नर्मदा) | Published on: May 2, 2017 3:13 AM
rahul gandhiकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (FILE PHOTO: PTI)

गुजरात में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को यहां पूरी ताकत के साथ राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने और भाजपा को हराने का संकल्प जताया।  गुजरात के आदिवासी बहुल इलाके में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर तंज कसा और कहा कि प्रधानमंत्री लोगों की बात सुनने के बजाए उन्हें केवल अपनी बात सुनाते हैं। नर्मदा जिले में आदिवासियों की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘पूरी ताकत’ से चुनाव लड़ेगी और भाजपा को मोदी के गृह राज्य में हराएगी।

मोदी के गृह राज्य में उन्होंने कहा, ‘गुजरात में चुनाव होने वाले हैं तो मैं आपसे वादा करता हूं कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है तो हमारी सरकार हर किसी के लिए होगी न कि केवल एक व्यक्ति के लिए। अपने मन की बात कहने के बजाए हमारी सरकार आपके मन की बात सुनने का प्रयास करेगी।’ राहुल ने कहा-‘मैंने अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं की एक टीम बनाई है। कांग्रेस केवल अपने मन की बात कहने में विश्वास नहीं करती, क्योंकि हम लोगों को सुनने में विश्वास करते हैं। जब यहां हमारी सरकार बनेगी तो हम पहले लोगों की सुनेंगे और उस मुताबिक काम करेंगे।’

उन्होंने कहा कि गुजरात को बदलने के लिए लोगों के सामूहिक प्रयास की जरूरत है जहां भाजपा दो दशक से ज्यादा समय से सत्ता में है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘हमारी सरकार के काम करने का तरीका है कि यह सभी लोगों के सामूहिक प्रयास से गुजरात को बदला जा सकता है न कि केवल एक व्यक्ति के प्रयास से।’ उन्होंने कहा कि मोदी केवल ‘मेक इन इंडिया’ और ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसे नारे लगाने के लिए अच्छे हैं जबकि गुजरात और देश के अन्य स्थानों पर जमीनी स्थिति यह है कि भाजपा के शासन में वहां कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्च मूल्य वाली करंसी को बंद करने का इसलिए निर्णय लिया गया ताकि लोगों को बताया जा सके कि प्रधानमंत्री कितने शक्तिशाली हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 13 साल बाद जेल से बाहर आएगा डॉन दाऊद इब्राहिम का गुर्गा, गुजरात हाई कोर्ट ने दी जमानत
2 सीसीटीवी में कैद दो भीषण सड़क हादसे, गुजरात में ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, जालंधर में फ्लाइओवर से नीचे आ गिरा
3 सट्टेबाजी का पैसा ना चुका पाने के कारण युवक को मिल रही है धमकी, वीडियो बना पीएम मोदी से मांगी मदद
ये पढ़ा क्या?
X