ताज़ा खबर
 

गुजरात पहुंचकर बोले मोदी- 2001 के भूकंप ने कच्‍छ को तबाह कर दिया था, यहां के लोगों ने फिर से दौड़ा दिया

सबसे पहले वह गुजरात के कच्छ शहर आए हैं। वह दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

Author Updated: May 22, 2017 6:22 PM
नरेंद्र मोदी सरकार मई 2017 में अपने कार्यकाल का तीन साल पूरा कर रही है। (एजेंसी फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंच गए हैं। सबसे पहले वह गुजरात के कच्छ शहर आए। पीएम ने कांडला पोर्ट पर कई योजनाओं की आधारशिला रखी। इस मौके पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि ‘कांडला बंदरगाह भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में एक अहम भूमिका निभाता है।’ उन्‍होंने कहा कि ”इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, इफिशिएंसी और ट्रांसपेरेंसी आर्थिक वृद्धि के मूल स्‍तंभ हैं, अच्‍छे बंदरगाह देश के विकास के लिए जरूरी हैं।” दो दिन के कार्यक्रम में वह कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। कच्‍छ में उन्‍होंने कहा, ”2001 के भूकंप ने कच्‍छ को तबाह कर दिया था, यहां के लोगों ने फिर से दौड़ा दिया” प्रधानमंत्री ने भचाऊ में टप्‍पर डैम के लिए नर्मदा का पानी भी रिलीज किया। मोदी गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की वार्षिक बैठक में भी शामिल होंगे। अपनी यात्रा से पहले मोदी ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी थी।

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम:
प्रधानमंत्री कच्छ जिले में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। मोदी की यात्रा कच्छ जिले में कांडला पोर्ट की विभिन्न परियोजनाओं के लिए उनकी ओर से आधारशिला रखे जाने और कुछ के उद्घाटन से शुरू होगी। इसके बाद वह गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम के वक्त वह एक पंपिंग स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री भचऊ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

हार्दिक पटेल ने किया है विरोध:

पीएम की इस यात्रा का पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने रविवार को विरोध किया था। हार्दिक पटेल ने यात्रा के विरोध में सिर मुंडवा लिया था। पटेल के साथ पाटीदार सुमदाय के 50 युवाओं ने भी सिर से बाल हटवाकर न्याय यात्रा की शुरुआती की। पाटीदारों की दो दिन तक चलने वाली न्याय यात्रा लाथिडाल (बोटाद) से शुरू होकर भावनगर तक जाएगी और 50 गांवों को कवर करेगी।

गुजरात कांगेस के प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने पीएम मोदी के गुजरात दौरों को राजनीतिक विवशता बताया था। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा की स्थिति कमजोर हो रही है, जिसे मजबूती देने के लिए पीएम यहां आ रहे हैं। बता दें कि साल 2017 में यह पीएम मोदी का तीसरा गुजरात दौरा है। पीएम मोदी पिछले करीब आठ माह में यहां नौ बार आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jio की तर्ज पर इस गुजराती ठेले वाले ने शुरू किया अनलिमिटेड प्लान, 100 रुपए में खाइये पेटभर पानी-पूरी
2 PM मोदी की दो दिवसीय गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल ने कराया मुंडन
3 भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच गुजरात कांग्रेस नेता वाघेला ने राहुल गांधी को किया ट्विटर पर अनफॉलो
जस्‍ट नाउ
X