ताज़ा खबर
 

सूरत में लगे पोस्टर, अमित शाह को जनरल डायर और मां-बहनों का अपमान करने वाला बताया

सूरत के पाटीदार कारोबारी गुरुवार को करने वाले हैं अमित शाह का सम्मान।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ लगे पोस्टर।

गुजरात के सूरत में गुरुवार (8 सितंबर) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विरोधी पोस्टर देखे गए। एक पोस्टर में लिखा है, “जनरल डायर वापस जाओ।” शाह गुरुवार को सूरत पहुंचेंगे जहां स्थानीय पाटीदार कारोबारी उनका सम्मान करने वाले हैं। एक अन्य पोस्टर में कहा गया है कि शाह ने पाटीदार समाज की “माताओं और बहनों का अपमान किया है।” पोस्टरों में राज्य के पाटीदार समाज से आने वाले 44 विधायकों को ‘बेकार” बताया गया है।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संस्थापक हार्दिक पटेल ने अगस्त 2015 में अहमदाबाद में हुई रैली में लाठीचार्ज करवाने का आरोप लगाते हुए शाह की तुलना जनरल डायर से की है। हार्दिक पटेल शिक्षा और सरकारी नौकरी में पाटीदारों को आरक्षण दिए जाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। अहमदाबाद रैली में हुए लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए थे जिसके बाद पूरे राज्य में हिंसा फैल गई थी। हिंसा में नौ युवक मारे गए थे और 44 करोड़ की संपत्ति नष्ट हो गई थी। कर्नल रेगिनाल्ड एडवर्ड हैरी डायर ने 1919 में अमृतसर स्थित जलियांवाला बाग में एक सभा में शामिल भारतीयों पर गोली चलवा दी थी जिसमें हजारों भारतीय मारे गए थे।

पाटीदार अभिवादन समारोह समिति (पीएएसएस) से जुड़े पाटीदार कारोबारी अमित शाह, गुजरात के सीएम विजय रूपानी और बीजेपी के 43 विधायकों को गुरुवार शाम सम्मानित करेंगे। समिति से जुड़े ज्यादातर व्यापारी हीरा उद्योग और टेक्सटाइल उद्योग से जुड़े हुए हैं। बुधवार को पुलिस ने पीएएएस के सदस्यों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर की आज्ञा का उल्लंघन करते हुए जन सभा करने के चार मामले दर्ज किए।

सूरत में लगे पोस्टर जिनमें अमित शाह को वापस जाने क के लिए कहते हुए उनकी तुलना जनरल डायर से की गई है। सूरत में लगे पोस्टर जिनमें अमित शाह को वापस जाने क के लिए कहते हुए उनकी तुलना जनरल डायर से की गई है। सूरत में अमित शाह के आगमन से पहले लगे कुछ और पोस्टर। सूरत में अमित शाह के आगमन से पहले लगे कुछ और पोस्टर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Sep 8, 2016 at 10:01 am
    अमित शाह के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. इस बार अमित शाह धूल चाटेंगे . पाटीदार समाज इनकी दादागीरी निकाल देगा
    (0)(0)
    Reply
    1. Bhagawana Upadhyay
      Sep 9, 2016 at 3:00 am
      मिलिए इस यंग IAS से, 15 महीने में 750 मुकदमे ठोंक तबाह कर दिया मिलावटखोरी का गोरखधंधाजो केरल कल तक 70 फीसद सब्जियां पड़ोसी राज्यों से खरीदता था, आज वहां की जनता खुद 70 फीसद सब्जियां घर पर उगाती है। यह पहल एक युवा आईएएस की कोशिश से हुई है।मिलिए इस यंग IAS से, 15 महीने में 750 मुकदमे ठोंक तबाह कर दिया मिलावटखोरी का गोरखधंधाआईएएस अनुपमा8 September 01:21 2016Share:नवनीत मिश्रनई दिल्लीः T.V अनुपमा। प
      (0)(0)
      Reply