ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: PM मोदी ने पूछा- अहमद पटेल को क्‍यों CM बनाना चाहते हैं पाक आर्मी के पूर्व चीफ?

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्तान के पूर्व जनरल अरशद रफीक ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस सांसद अहमद पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, "क्यों? आप पाकिस्तान में हैं। आप क्यों हमारे देश के मामलों में रुचि ले रहे हैं?"

Author Updated: December 11, 2017 7:38 AM
रविवार (10 दिसंबर) को गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (EXPRESS PHOTO)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी) ‘नीच’ कहा। साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे। कांग्रेस पर निशाना जारी रखते हुए मोदी ने कहा, “अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद रहे थे। बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी।” प्रधानमंत्री ने कहा, “बैठक के अगले दिन मणिशंकर ने मुझे ‘नीच’ कहा।” मोदी ने अपने अंदाज में जनता से पूछा, “मैं आपसे पूछता हूं, भाइयों-बहनों, उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक क्यों की। पाकिस्तान हमारा दुश्मन है। आपने उनसे मुलाकात की और अगले दिन मुझे ‘नीच’ कहा।”

पीएम मोदी ने पूछा, “क्या यह चिंता करने वाली बात नहीं है? क्या यह संदेह नहीं बढ़ाता? यहां कुछ संदेहास्पद लग रहा है? आपको बैठक में सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी सुनिश्चित करनी चाहिए थी। आप हमारे दुश्मन पड़ोसी के साथ गुप्त तरीके से बैठक क्यों कर रहे हैं? मोदी ने कहा, “क्या मुझे ‘नीच’ कहना गुजरात का अपमान नहीं है? क्या यह देश का अपमान नहीं है? जिन लोगों ने हमें वोट देकर सत्ता सौंपी है, क्या यह उन लोगों का अपमान नहीं है?”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्तान के पूर्व जनरल अरशद रफीक ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस सांसद अहमद पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, “क्यों? आप पाकिस्तान में हैं। आप क्यों हमारे देश के मामलों में रुचि ले रहे हैं?” मोदी ने कहा, “भाइयों और बहनों, क्या यह खतरे का संकेत नहीं है? यह सब और अय्यर के आवास पर बैठक। क्या है यह सब? मेरे दोस्तों, आपको मुझसे वादा करना होगा कि आप अहमदाबाद के सभी बूथों पर कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेकेंगे और भाजपा को भारी अंतर से जीत दिलाएंगे।” साणंद में 14 दिसंबर को मतदान है, नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लखनऊ: सामान लेनी गई 16 साल की लड़की से गैंगरेप, पड़ोसी से मदद मांगी तो उसने भी किया बलात्‍कार
2 जसप्रीत बुमराह से मिलने आए उनके दादाजी, मिलने नहीं दिया गया, हुए लापता
3 सलमान के ट्वीट पर बोले मोदी- मेरे लिए भारत ही माता-पिता