ताज़ा खबर
 

गुजरात: अमूल के इवेंट में पीएम नरेंद्र मोदी, वाइस चेयरमैन ने कहा- कार्यक्रम का बहिष्‍कार करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को आणंद स्थित अमूल का आधुनिक चॉकलेट प्लांट, अंजर में मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल और राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Author September 30, 2018 10:13 AM
एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo : PTI/File)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (30 सितंबर) को गुजरात में होंगे। आणंद में वह 1,500 करोड़ की लागत वाले विभिन्‍न प्रोजेक्‍ट्स का उद्घाटन करेंगे। भाजपा पर अमूल डेरी के कार्यक्रम को ‘हाईजैक’ करने का आरोप लगाते हुए कंपनी के वाइस-चेयरमैन राजेंद्रसिंह परमार ने कहा है कि वह इसका ‘बायकॉट’ करेंगे। बोरसद विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक परमार ने कहा, ”मैं कार्यक्रम का बहिष्‍कार करूंगा।” जब उनसे वजह पूछी गई तो उन्‍होंने द इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा, ”ऐसा लगता ही नहीं कि यह कार्यक्रम अमूल डेरी करवा रहा है। लगता है कि यह कोई राजनैतिक कार्यक्रम है जहां एक राजनैतिक दल (भाजपा) शो चला रही है। पहले भी, कई प्रधानमंत्री अमूल डेरी आए हैं, लेकिन एक राजनैतिक दल का झंडा कभी इस्‍तेमाल नहीं किया गया था। अमूल के प्रबंधन को कार्यक्रम के बारे में कुछ पता नहीं है और एक राजनैतिक पार्टी सब संभाल रही है।”

क्‍या परमार को कार्यक्रम में शामिल होने का न्‍योता दिया गया था? इस पर उन्‍होंने हामी भरी और कहा, ”बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स के कुछ और सदस्‍य भी कल (रविवार) के इवेंट का बायकॉट कर सकते हैं।” हालांकि परमार ने उन निदेशकों का नाम नहीं बताया। अमूल डेरी के चेयरमैन रामसिंह परमार से बात नहीं हो सकी। अमूल डेरी के ही एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि वह मोगर में 90 हजार से ज्‍यादा किसानों के आने की उम्‍मीद कर रहे हैं, जहां प्रधानमंत्री उन्‍हें संबोधित करेंगे।’

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को आणंद स्थित अमूल का आधुनिक चॉकलेट प्लांट, अंजर में मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल और राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह आणंद एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में खाद्य प्रस्संकरण में इन्क्यूबेशन सेंटर कम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और मुझकुवा गांव में सौर सहकारी समाज का भी उद्घाटन करेंगे। वह आणंद और खटराज में अमूल के विनिर्माण केंद्र का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अंजर में प्रधानमंत्री मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल, अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन प्रोजेक्ट और पालनपुर-पाली-बाड़मेर पाइपलाइन प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। दोनों जगहों पर प्रधानमंत्री जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App