ताज़ा खबर
 

छह महीने बाद गुजरात लौटते ही हार्दिक पटेल का नरेंद्र मोदी पर निशाना, बोले- लाखों का सूट पहन खुद को गांधी कहते हो

छह महीने बाद गुजरात लौटने पर हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा हमला बोला है।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

छह महीने बाद गुजरात लौटने पर हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा हमला बोला है। अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने खादी कैलेंडर मामले के जरिए पीएम पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, ”दो लाख रुपये का सूट पहनते हो और आप खुद को गांधी कहते हो। आप चरखे के पास बैठ नहीं सकते और खुद को गांधी कहते हो।” उन्‍होंने पाटीदार आरक्षण आंदोलन को फिर से जिंदा करने का आह्वान भी किया। गौरतलब है कि हार्दिक को पिछले साल छह महीने के लिए गुजरात से बाहर रहने की शर्त पर जमानत दी थी। उनकी यह समयसीमा 17 जनवरी को समाप्‍त हो गई। हार्दिक ने आगे कहा कि उनके खिलाफ जो भी केस चल रहे हैं उन्‍हें इसकी चिंता नहीं है। वे आरक्षण करते रहेंगे। उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा का विरोध करने की बात भी कही। पटेल नेता ने बताया कि जो भी पार्टी उनका सहयोग करेगी वह उनका साथ देंगे।

इससे पहले हार्दिक ने दोपहर में रतनपुर सीमा से अपने गुजरात में प्रवेश किया पटेल समुदाय के सैकड़ों नौजवानों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह पटेल समुदाय की एक रैली को संबोधित करने के लिए साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर के लिए रवाना हो गए। वहां पहुंचने पर हार्दिक ने अपने समुदाय के लिए न्याय पाने का संकल्प जताया। हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने आज की रैली को ‘‘पटेल कोटा आंदोलन के दूसरे दौर की शुरूआत’’ के रूप में वर्णित किया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस पूरे प्रकरण पर टिप्पणी देते हुए कहा कि उनकी सरकार हार्दिक और आरक्षण के मुद्दे पर अन्य पक्षकारों से बातचीत के लिए तैयार है। रूपानी ने कहा, ‘‘हमने उन्हें वहां ‘‘हिम्मतनगर में’’ रैली के आयोजन की अनुमति दी है। विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिए हमलोग हमेशा ही सकारात्मक माहौल में सभी पक्षकारों के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।’’

अगस्त 2015 में हार्दिक ने कोटा लाभ के लिए अपने समुदाय को ओबीसी श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग पर जीएमडीसी मैदान में विशाल रैली का आयोजन किया था। रैली को संबोधित करने के बाद हार्दिक गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल से आशीर्वाद लेने के लिए गांधीनगर जाएंगे। शाम में वह ‘भारतीय छात्र संसद’ में हिस्सा लेने के लिए पुणे के लिए रवाना होंगे।

गुजरात लौटे हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना- “दो लाख रुपए का सूट पहनकर खुद को गांधी कहते हो”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App