ताज़ा खबर
 

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष ने मिलाया बीजेपी के सुर में सुर, कहा- देश भर में बैन करो गोहत्या, गाय को राष्ट्रीय पशु बनाओ

भरत सिंह सोलंकी ने कहा, "गाय हमारी मां जैसी है, हम उसकी पूजा करते हैं। गाय की पूजा करना हमारी संस्कृति है।"

Author Updated: June 2, 2017 9:18 AM
Bharatsinh Solankiभरतसिंह सोलंकी गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। (फाइल फोटो)

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने गुरुवार (एक जून) को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने और गोहत्या पर पूरे देश में प्रतिबंध लगाने की मांग की। सोलंकी ने गुजरात के राजकोट में गोरक्षा से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा, “हम केंद्र की भाजपा सरकार से पूर देश में गोहत्या पर रोक लगाने की मांग करते हैं बल्कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किये जाने की भी मांग करते हैं ताकि उसका रक्षा हो सके।” कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता गुजरात में गौरक्षा के लिए कई प्रदर्शन और कार्यक्रम कर रही है।

भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस इस मांग को लेकर बहुत गंभीर है। सोलंकी ने कहा, “गाय हमारी मां जैसी है, हम उसकी पूजा करते हैं। गाय की पूजा करना हमारी संस्कृति है।” भरत सिंह सोलंकी ने अनुसार कांग्रेस सरकार ने ही गुजरात में सबसे पहले गोहत्या पर रोक लगायी थी। सोलंकी ने कहा, “गुजरात में गोहत्या के खिलाफ पहला कानून 1995 में कांग्रेस की छबीलदास मेहता सरकार ने बनाया था।” भरत सिंह सोलंकी में केरल में हाल ही में एक कांग्रेसी नेता द्वारा बछड़े की हत्या पर भी आक्रोश जताते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोलंकी ने कहा गोहत्या से जुड़े लोगों पर सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

सोलंकी ने भाजपा के कुछ नेताओं की बीफ खाने का समर्थन करने के लिए आलोनचा की। सोलंकी ने कहा, “दोरंगी भाजपा कांग्रेस पर गाय का निरादर करने का आरोप लगा रही है जबकि उसके केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू कह चुके हैं उन्हें कोई भी बीफ खाने से नहीं रोक सकता। भापजा के मलापुरम (केरल) के विधान सभा उम्मीदवार एन श्रीप्रकाश कह चुके हैं कि उन्हें वोट देने वालों को वो अच्चा और सस्ता बीफ उपलब्ध कराएंगे। राम माधव कहते हैं कि बीफ खाना लाइफ स्टाइल है।”

बीफ और गाय एक बार मीडिया की सुर्खियों में हैं। जहां राजस्थान हाई कोर्ट के जज महेश चंद शर्मा ने अपने रिटायरमेंट वाले दिन एक मामले में सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की सलाह दी। वहीं पिछले हफ्ते आईआईटी मद्रास में एक छात्र को बीफ फेस्ट में शामिल होने के लिए मारापीटा गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात जाकर अम‍ित शाह ने आद‍िवासी के घर खाया खाना, बोले- नरेंद्र मोदी सीएम थे तो 120 सीटें जीतीं, पीएम हैं तो 150 जीतें
2 गुजरात: दलित पत्रकार ने वापस लौटाया अवॉर्ड, कहा- सरकारें दलितों के खिलाफ हिंसा रोकने में नाकाम
3 गुजरात: 37 हजार गायों का “आधार कार्ड” बनना शुरू, कान में लगे चिप में होगी रंग, सींग, नस्ल की जानकारी, जीपीआरएस से जोड़ने की भी योजना
ये पढ़ा क्या?
X