ताज़ा खबर
 

गुजरात: जहरीली शराब मामले में सूरत के पुलिस अधीक्षक का तबादला

सरकार ने घटना को आधिकारिक तौर पर जहरीली शराब नहीं बताया था और उसे अप्राकृतिक मौत कहा था।

Author अमदाबाद | Updated: September 14, 2016 7:27 AM
manipur assembly polls 2017, liquor free Manipur, Manipur latest news, liquor ban Manipurचित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

गुजरात सरकार ने सूरत जिले में संदिग्ध जहरीली शराब घटना के मद्देनजर सूरत रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) नरसिम्हा कुमार और पुलिस अधीक्षक मयूरसिंह चावड़ा का मंगलवार को स्थानांतरण कर दिया। इस हादसे में 16 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। गुजरात गृह विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि आइजी कुमार का स्थानांतरण मरीन टास्क फोर्स, जामनगर के आइजी के तौर पर कर दिया गया। वह निरजा गोतरू राव (आइजी, तटीय सुरक्षा) को इस अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करेंगे। कुमार के स्थान पर 1991 बैच के आइपीएस अधिकारी शमशेर सिंह को भेजा गया है, जो वर्तमान में यहां राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर कार्यरत हैं।

चावड़ा को कुछ महीने पहले सूरत का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया था। उनका स्थानांतरण गांधीनगर में राज्य गुप्तचर ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक के तौर पर कर दिया गया। अमदाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक निरलिप्त राय को सूरत के पुलिस अधीक्षक का प्रभार सौंपा गया है। सीबीआइ में काफी समय रहने के बाद राज्य में लौटे वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी केशव कुमार को सिंह के स्थान पर एसीबी का विशेष निदेशक बनाया गया है। अधिसूचना के अनुसार सभी अधिकारियों को अपना-अपना प्रभार बुधवार सुबह संभालने का निर्देश दिया गया है।

सरकार ने घटना को आधिकारिक तौर पर जहरीली शराब नहीं बताया था और उसे अप्राकृतिक मौत कहा था। जिन 16 व्यक्तियों की मौत हुई है, वे मुख्य तौर पर पलसाणा तालुका के वलेरी गांव के थे। इस बीच मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सोमवार को इस मुद्दे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी और मेथेनाल के इस्तेमाल से जुड़ी जांच आतंकवाद निरोधक दस्ते को सौंपने की घोषणा की थी।

 

Next Stories
1 गुजरात: भाजपा के लिए नई मुसीबत, अब आदिवासी आंदोलन की तैयारी में, शांत करने में जुटे पीएम मोदी
2 भतीजी की मौत पर भी गुजरात नहीं जा सके थे पीएम नरेंद्र मोदी, अब जन्‍मदिन पर जाएंगे तो मिलेंगे
3 ऊना के दलितों का अमिताभ बच्चन को न्योता, महसूस करें ‘बदबू गुजरात की’
ये पढ़ा क्या?
X