ताज़ा खबर
 

गुजरात: पीएम मोदी की ‘आलोचना’ करने पर पुलिसकर्मी को किया गया सस्पेंड

अहमदाबाद के एसपी ने कहा, "जिला पुलिस के साइबर सेल के जाँच के विस्तृत जांच के बाद शिंदे के खिलाफ कल कार्रवाई की गयी।"

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतिकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

गुजरात में कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाट्सऐप पर आलोचना करने के कारण निलंबित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार रमेश शिंदे नामक पुलिसकर्मी कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बालासाहब थोराट का अंगरक्षक के रूप में तैनात था। पुलिस के अनुसार शिंदे हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक व्हाट्सऐप पोस्ट में निंदा की थी। पुलिस के अनुसार मामले का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया। अहमदाबाद के पुलिस सुपरिटेंडेंट रंजनकुमार शर्मा ने पीटीआई से कहा, “जिला पुलिस के साइबर सेल के जाँच के विस्तृत जांच के बाद शिंदे के खिलाफ कल कार्रवाई की गयी।”

हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि शिंदे को जिस व्हाट्सऐप मैसेज के लिए निलंबित किया गया है उसमें क्या लिखा था। मामले किस तरह सामने आया और जाँच का ब्योरा भी अभी अभी तक सामने नहीं आया है। पिछले हफ्ते एक सैनिक ने नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि वो इस बार बीजेपी को जीतने नहीं देगा। इससे पहले कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर सैनिकों को मिलने वाले खान-पान में हो रही गड़बड़ी को फेसबुक वीडियो के जरिए उजागर किया था। तेज बहादुर को बाद में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि तेज बहादुर यादव 2032 में रिटायर होने वाले थे। तेज बहादुर का वीडियो सामने आने के बाद सीआरपीएफ के एक जवान ने भी सोशल मीडिया पर गड़बड़ी की शिकायत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App