ताज़ा खबर
 

गुजरात: सड़क पर पेंट कर द‍िया पाक‍िस्‍तान का झंडा, अज्ञात लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर

पाकिस्‍तानी सेना ने संघर्ष-विराम उल्‍लंघन के बाद एलओसी पारकर भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया था।

Indian Army, Pakistani flag, Pakistani Flag In India, Pakistani Flag on Indian streets, Pakistani flag paint,स्‍थानीय नागरिकों ने पाकिस्‍तान की नापाक हरकत के विरोध में पाकिस्‍तानी झंडा सड़क पर पेंट कर दिया। (Source: ANI)

पाकिस्‍तानी सेना द्वारा दो भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत किए जाने की खबर से भारतीयों में गुस्‍सा है। विभिन्‍न संगठनों की ओर से पाकिस्‍तान के पुतले फूंके गए तो गुजरात में लोगों ने विरोध का अजीबोगरीब तरीका निकाला। आणंद जिले में कुछ नागरिकों ने सड़क पर पाकिस्‍तान का झंडा पेंट कर दिया। उसके बाद उन्‍होंने झंडे पर खड़े होकर भारतीय ध्‍वज हाथ में लेकर पाकिस्‍तान विरोधी नारे लगाए। उनके प्रदर्शन की तस्‍वीर भी सामने आई है। मामला बढ़ा तो जिले की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और भारतीय सड़कों पर पाकिस्‍तानी झंडा पेंट करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बाद में पाकिस्‍तानी झंडे पर सफेद पेंट करा दिया। बता दें कि 1 मई को कश्‍मीर के पुंछ जिले में पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम 250 मीटर तक भीतर घुस आई थी और बीएसएफ की 200वीं बटालियन के हेड कांस्‍टेबल प्रेम सागर व 20वीं सिख रेजिमेंट के नायब सूबेदार परमजीत सिंह की हत्‍या कर दी थी। पाकिस्‍तानी सेना ने संघर्ष-विराम उल्‍लंघन के बाद एलओसी पारकर भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया था।

जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में दो भारतीय जवानों के सिर काटे जाने की घटना के बाद सेना को जवाब देने के लिए पूरी आजादी दी गई है। सरकारी सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना को इस कार्रवाई का बदला लेने के लिए पूरी छूट दी गई है। रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी इस घटना के बाद कहा था कि भारतीय जवानों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। सेना ने अपने बयान में कहा था कि पाकिस्‍तान द्वारा ऐसी हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा।

सेना की उत्‍तरी कमान द्वारा जारी बयान में कहा गया था, ”1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के निकट दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार फायरिंग की गई। साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया। पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। पाकिस्‍तानी सेना का ऐसे नृशंस कृत्‍य का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल ने शुरू किया गुजरात में चुनाव प्रचार, कहा- लोगों की बात सुनने की जगह पीएम सुना रहे हैं अपनी मन की बात
2 13 साल बाद जेल से बाहर आएगा डॉन दाऊद इब्राहिम का गुर्गा, गुजरात हाई कोर्ट ने दी जमानत
3 सीसीटीवी में कैद दो भीषण सड़क हादसे, गुजरात में ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, जालंधर में फ्लाइओवर से नीचे आ गिरा
ये पढ़ा क्या...
X