ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की पहली सूची में दिखा पटेल दबदबा, दिए गए सबसे ज्यादा टिकट

ऐसा माना जा रहा है इस बार पटेल बीजेपी से खुश नहीं है और हार्दिक पटेल के आंदोलन के चलते कांग्रेस पटेल उन्हें अपने साथ लाने की कोशिश कर रही है।

राहुल और हार्दिक पटेल की secret मीटिंग (प्रतीकात्मक फोटो)

कांग्रेस ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी । इसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं। कुल उम्मीदवारों में 11अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी से हैं और सात अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी से हैं। पार्टी ने सबसे ज्यादा टिकट पटेल समुदाय को दिए हैं। पहले 77 उम्मीदवारों में 20 उम्मीदवार पटेल हैं। ऐसा माना जा रहा है इस बार पटेल बीजेपी से खुश नहीं है और हार्दिक पटेल के आंदोलन के चलते कांग्रेस पटेल उन्हें अपने साथ मिलाने की कोशिश कर रही है।

पार्टी पाटीदार और ओबीसी नेताओं क्रमश: हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के साथ भी चुनावी तालमेल के लिए चर्चा कर रही है। साथ ही वहीं कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने बताया कि राकांपा और शरद यादव के नेतृत्व वाले जदयू के अलग हुए धड़े से भी बात चल रही है। राज्य में कुल 182 विधानसभा सीटों में 89 सीटों पर पहले चरण में नौ दिसंबर को चुनाव होगा । शेष 93 सीटों के लिए चुनाव 14 दिसंबर को होगा । चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे। राज्य में कांग्रेस का भाजपा के साथ मुकाबला है जो राज्य की सत्ता पर दो दशक से अधिक समय से काबिज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात में बागी हुए भाजपाई, सांसद की धमकी- बेटे को टिकट दो, वरना दूंगा इस्तीफा
2 गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
3 गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस को झटका, प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी नहीं लड़ेंगे चुनाव
ये पढ़ा क्या?
X