ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की पहली सूची में दिखा पटेल दबदबा, दिए गए सबसे ज्यादा टिकट

ऐसा माना जा रहा है इस बार पटेल बीजेपी से खुश नहीं है और हार्दिक पटेल के आंदोलन के चलते कांग्रेस पटेल उन्हें अपने साथ लाने की कोशिश कर रही है।

राहुल और हार्दिक पटेल की secret मीटिंग (प्रतीकात्मक फोटो)

कांग्रेस ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी । इसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं। कुल उम्मीदवारों में 11अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी से हैं और सात अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी से हैं। पार्टी ने सबसे ज्यादा टिकट पटेल समुदाय को दिए हैं। पहले 77 उम्मीदवारों में 20 उम्मीदवार पटेल हैं। ऐसा माना जा रहा है इस बार पटेल बीजेपी से खुश नहीं है और हार्दिक पटेल के आंदोलन के चलते कांग्रेस पटेल उन्हें अपने साथ मिलाने की कोशिश कर रही है।

पार्टी पाटीदार और ओबीसी नेताओं क्रमश: हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के साथ भी चुनावी तालमेल के लिए चर्चा कर रही है। साथ ही वहीं कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने बताया कि राकांपा और शरद यादव के नेतृत्व वाले जदयू के अलग हुए धड़े से भी बात चल रही है। राज्य में कुल 182 विधानसभा सीटों में 89 सीटों पर पहले चरण में नौ दिसंबर को चुनाव होगा । शेष 93 सीटों के लिए चुनाव 14 दिसंबर को होगा । चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे। राज्य में कांग्रेस का भाजपा के साथ मुकाबला है जो राज्य की सत्ता पर दो दशक से अधिक समय से काबिज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App