ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: पर्चा भरने से पहले चार मंदिरों में गए सीएम विजय रुपानी, कांग्रेसी उम्मीदवार ने कहा- इस बार हरा दूंगा

गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को विधान सभा चुनाव के लिए मतदान होगा। 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

Author Updated: November 21, 2017 2:31 PM
नामांकन से पहले मंदिर में दर्शन करते गुजरात के सीएम विजय रुपानी।

सोमवार (20 नवंबर) को राजकोट पश्चिम से विधान सभा चुनाव के लिए नामांकन भरने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने चार मंदिरों में दर्शन किया और अजी बांध जाकर परोक्ष रूप से अपनी सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान दिलाने की कोशिश की। रुपानी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेसी उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु ने भी पर्चा भरने से पहले एक मंदिर में दर्शन किया और आत्मविश्वास जताया कि वो सीएम को हरा देंगे। रूपानी ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत बांध का दौरा करके की। इस बांध से राजकोट के बड़े हिस्से में जल आपूर्ति होती है। सीएम रुपानी बार-बार कह रहे थे कि अब राजकोट को कभी पीने के पानी की कमी नहीं होगी। सीएम रुपानी ने एक बार नर्मदा के पानी का बांध में स्वागत किया और पानी में फूल फेंक कर पूजन किया। इस बांध का शिलान्यास पिछले साल खुद सीएम रुपानी ने किया था।

बांध के बाद रुपानी रणछोड़दास आश्रम गये थे। आश्रम एक धर्मार्थ संस्था है जो एक अस्पताल समेत कई अन्य सामाजिक गतिविधियों को संचालन करता है। सीएम रुपानी और उनकी पत्नी स्कूटर से सोनी बाजार स्थित जैन मंदिर भी गये। सीएम रुपानी ने स्वामीनारायण मंदिर, बालाजी मंदिर और पंचनाथ महादेव में दर्शन किए और उसके बाद बहुमली भवन में एक राजनीतिक सभा में शामिल हुए। कार्यक्रम के मंच पर चढ़ने से पहले रुपानी ने कई संतों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया जिसके लिए विशेष व्यवस्था की गयी थी।

सीएम रुपानी ने अपने कार्यक्रम में कहा कि 1995 से पहले गुजरात गुंडों के लिए जाना जाता था। पोरबंदर संतोषबेन का, कच्छ, इभला सेठ, अहमदाबाद लतीफ और सूरत मामा सुरती का। सीएम रुपानी ने कहा, “पोरबंदर के करीब एक बोर्ड हुआ करता था जिस पर लिखा नियम-कानून की सीमा यहां समाप्त होती है। आज ये सब अतीत हो चुका है।” रुपानी के विपक्ष में खड़े राज्यगुरु ने अपनी कुल संपत्ति 141 करोड़ रुपये घोषित की है। साल 2012 विधान सभा चुनाव में राज्यगुरु ने अपनी संपत्ति 123 करोड़ रुपये घोषित की थी। विजय रुपानी ने साल 2014 के चुनाव में अपनी कुल संपत्ति 7.5 करोड़ रुपये घोषित की थी। इस बार उन्होंने अपनी कुल संपत्ति नौ करोड़ रुपये घोषित की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात चुनाव: टिकट बंटवारे से नाराज पटेल कार्यकर्ताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प
2 गुजरात चुनाव: तीसरी लिस्‍ट में भाजपा ने 15 विधायकों, 3 पाटीदार मंत्रियों के टिकट काटे
3 गुजरात में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, अहम मुद्दों पर हार्दिक से बनी सहमति