ताज़ा खबर
 

शाखा में शॉर्ट्स: राहुल पर पलटवार के लि‍ए बीजेपी ने बनाया प्‍लान, सुषमा को बनाएगी ‘हथि‍यार’

Gujarat election 2017: सुषमा स्वराज बीजेपी की प्रखर वक्ता हैं और वह आरएसएस के साथ अपने जुड़ाव को बड़े गर्व के साथ स्वीकार करती हैं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (प्रतिकात्मक फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देने के लिए बीजेपी गुजरात में सुषमा स्वराज को उतारेगी। सुषमा स्वराज 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ‘महिला टाउनहॉल’ नाम के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। यहां पर वह राज्य भर के महिलाओं के सवालों का जवाब देंगी। बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस महिला विरोधी है। कांग्रेस को जवाब देने के लिए बीजेपी अपने सबसे ताकतवर महिला नेताओं में से एक को उतारना चाहता है। सुषमा स्वराज बीजेपी की प्रखर वक्ता हैं और वह आरएसएस के साथ अपने जुड़ाव को बड़े गर्व के साथ स्वीकार करती हैं। माना जा रहा है कि सुषमा द्वारा महिला वोटरों को अपील काफी असरदार होगा। बता दें कि राहुल गांधी ने अपने गुजरात प्रवास के दौरान संघ पर हमला करते हुए मौजूद लोगों से सवाल किया था कि “आपने संघ की शाखा में महिलाओं को कभी शॉर्ट पहने देखा है क्या।” बीजेपी और आरएसएस दोनों ने ही राहुल गांधी के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा था कि राहुल की स्क्रिप्ट लिखने वाले समझदार नहीं हैं। यह तो ठीक वैसी बात हुई.. पुरुष हॉकी मैच में महिला खिलाड़ी को देखने जैसी।

गुजरात के एक बीजेपी नेता ने कहा कि सुषमा स्वराज ना सिर्फ इस बात की उदाहरण हैं कि बीजेपी अपनी महिला कैंडरों को कैसे सम्मान और प्रतिष्ठा देता है बल्कि वे भारत की महिलाओं के लिए प्रेरणा की स्रोत भी हैं। हाल में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भाषण से पाकिस्तान के झूठ को दुनिया के सामने बेनकाब किया था, इस भाषण के लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई थी।

बता दें कि अगले दो महीनों में गुजरात विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों गुजरात के महिला वोटरों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस ने हर विधानसभा क्षेत्र में पांच महिलाओं की कई टीम बनाई है। ये महिलाएं घर घर जाकर महिला वोटरों से संवाद कर रही है और उन्हें संघ की महिलाओं के खिलाफ कथित नीतियों को बता रही है। इस बार के चुनाव में महिला मतदाताओं पर कांग्रेस का खास फोकस है। महिलाओं अपनी भविष्य की प्लानिंग बताने के साथ ही कांग्रेस इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि 31 अक्टूबर से लेकर जन्मतिथि 19 नवंबर तक महिला केन्द्रित चुनाव अभियान शुरू करने जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.