ताज़ा खबर
 

शादी से मना किया तो 15 साल की लड़की को 8×8 के गड्ढे में बंधक बनाया, तीन हफ्ते तक किया बलात्‍कार

11 नवंबर को लड़की का अपहरण किया गया और इस गांव से करीब दो किलोमीटर दूर एक खेत में उसे ले जाया गया।
Author अहमदाबाद | December 27, 2016 20:09 pm
तस्‍वीर एक फोटोग्राफी सीरीज का हिस्‍सा है जो बलात्‍कार पर चोट करती है। (Source: Facebook/Ganesh Toasty)

गुजरात के मोरबी जिले के कोटदा नयनी गांव में एक चौंकाने वाली घटना में 15 साल की एक लड़की को नवंबर में एक किशोर ने कथित तौर पर अगवा किया और खेत में खोदे गए एक गड्ढे में तीन सप्ताह से अधिक समय तक बंधक बनाकर रखा और इस दौरान उसके साथ बार-बार बलात्कार किया गया। लड़की को इस महीने की शुरुआत में छुड़ाया गया। वांकानेर तालुका पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, 19 वर्षीय नरेश सोलंकी के खिलाफ बलात्कार, अपहरण और बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज किया गया है, जबकि उसके परिवार के सात अन्य सदस्यों पर अपहरण और बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज किया गया है। इस अपराध का मकसद कथित तौर पर जबरन शादी कराना था। आरोपी का परिवार चाहता था कि उस लड़की का परिवार नरेश से उसकी शादी कर दे क्योंकि दोनों ही एक ही ‘देवीपूजक’ जाति से है। जब लड़की के परिवार ने इस शादी से मना कर दिया तो उन्होंने इस लड़की का अपहरण करने की योजना बनाई।

उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को लड़की का अपहरण किया गया और इस गांव से करीब दो किलोमीटर दूर एक खेत में उसे ले जाया गया। उसे 8 फुट लंबे और 8 फुट चौड़े गड्ढे में रहने के लिए बाध्य किया गया। लड़की पर किसी का नजर नहीं पड़े इसलिए उस गड्ढे को लकड़ी के तख्ते से ढका गया। तीन सप्ताह से अधिक समय तक उस लड़की के साथ बलात्कार किया गया और 4 दिसंबर को उसके पिता और अन्य लोगों ने उसे मुक्त कराया। पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

निर्भया गैंगरेप केस: चार सालों में आखिर क्या बदला?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.