ताज़ा खबर
 

गुजरात की नई डीजीपी बनीं गीता जौहरी, अंडरवर्ल्ड किंग अब्दुल लतीफ के घर छापा मार सुर्खियों में आई थीं

इशरत जहां मामले में आरोपी रहे गुजरात के पूर्व कार्यकारी DGP पीपी पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। गुजरात सरकार ने पीपी पांडे को 30 अप्रैल तक का एक्सटेंशन दिया था।

इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आरोपी रहे गुजरात के कार्यकारी डीजीपी पीपी पांडे के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद गीता जौहरी को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक चुना गया है। प्रदेश की पुलिस की कमान संभालने वालों की लिस्ट में उनका नाम सबसे आगे चल रहा था। गीता जौहरी 1982 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। गीता के अलावा एडीजी शिवानंद झा और एडीजी तीर्थ राज (लॉ ऐंड ऑर्डर) के नाम भी दावेदारों में शामिल थे। शिवानंद झा 1983 और तीरथ राज 1984 बैच के IPS अधिकारी हैं।

1982 बैच की आईपीएस ऑफिसर जौगरी वर्तमान में गुजरात पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन, गांधीनगर की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2005 में हुए सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी तथा 2006 में तुलसी राम प्रजापति एनकाउंटर जांच प्रकरण में अपनी भूमिका को लेकर वह विवादास्पद रह चुकीं हैं। वह 2006-07 के दौरान सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में पर्यवेक्षी अधिकारी रह चुकी हैं। ScoopWhoop के मुताबिक 1990 में जौहरी उस समय पहली बार लाइमलाइट में आईं थी जब गुजरात के अंडरवर्ल्ड किंग अब्दुल लतीफ के दरियापुर जिले स्थित घर पर रेड मारी थी और उसके शूटर शरीफ खान को गिरफ्तार किया था। हालांकि लतीफ भागने में कामयाब रहा था। 16 अप्रैल को 2015 को पहली बार गीता को गुजरात का डीजीपी बनाया गया था।

बता दें कि इशरत जहां मामले में आरोपी रहे गुजरात के पूर्व कार्यकारी DGP पीपी पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। गुजरात सरकार ने पीपी पांडे को 30 अप्रैल तक का एक्सटेंशन दिया था। जिसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद पांडे ने इस्तीफा दे दिया था। सर्वोच्च न्यायालय ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था, यदि पांडे इस्तीफे का प्रस्ताव दे चुके हैं तो गुजरात सरकार द्वारा इसे स्वीकार किए जाने के बाद उनकी सेवा पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इससे पहले पीपी पांडे ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर कहा था यदि सरकार चाहे तो वो अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VHP के विराट हिंदू सम्मेलन पर लगे पोस्टर- यूपी में गौमाता को न्याय मिला, गुजरात में कब मिलेगा
2 गुजरात कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ तेज
3 पत्नी से हुई लड़ाई तो गुस्साए पति ने कुत्ते के बच्चे को बिल्डिंग से फेंका, केस दर्ज
ये पढ़ा क्या...
X