ताज़ा खबर
 

मरी हुई गाय की चमड़ी उतारने पर दलितों की पिटाई के बाद गुजरात में हिंसा, 7 ने की सुसाइड की कोशिश

मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

Author अहमदाबाद | Updated: July 19, 2016 10:20 AM
Dalit Youth, Love, Love affair, Intercast love, Honour killing, dalit beaten, Viral video, Hindi News, Jansattaजुलाई में गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में दलित युवकों की पिटाई की गई थी। (Photo Source: Video grab)

दलित परिवार को कथित तौर पर मरी हुई गाय की चमड़ी उतारे जाने पर पीटे जाने का मामला सामने आने के बाद गुजरात के कुछ हिस्‍सों में सोमवार शाम को हिंसा फैल गई। प्रदर्शनकारियों ने राजकोट जिले में धोराजी कस्‍बे में दो सरकारी बसों को जला दिया। जामनगर के धरोल कस्‍बे में भी एक सरकारी बस को आग लगा दी गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राजकोट से पोरबंदर को जोड़ने वाले एनएच-27 को भी ब्‍लॉक कर दिया। दलित परिवार को पीटे जाने का मामला एक सप्‍ताह पुराना है।

VIDEO: गुजरात में संदिग्ध गाय चमड़ा तस्करों के कपड़े फाड़ की पिटाई

इससे पहले गिर सोमनाथ जिले में दलित परिवार से मारपीट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सात लोगों ने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। अब तक इस मामले में एक 17 वर्षीय मुस्लिम लड़के सहित दो और गिरफ्तार किए गए हैं। दलितों ने पूरे राज्‍य में प्रदर्शन करते हुए गौ रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। राजकोट जिले के गोंदल शहर में एक कांग्रेस पार्षद सहित पांच दलितों ने फिनाइल पी लिया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि प्रशासन आरोपियों पर नरम रूख अपना रहा है।

अहमदाबाद: मुस्लिम बिल्डर के हिन्दू कारिंदे के प्लॉट पर विवाद, मंत्री ने कहा- गुजरात को कैराना नहीं बनने देंगे

इसी तरह से जामकंदोरणा में भी दो लोगों ने कीटनाशक पी लिया। इन दोनों की हालत नाजुक है। सुरेंद्रनगर, सूरत और नवसारी जिलों में भी प्रदर्शन हुए। सुरेंद्रनगर में प्रदर्शनकारियों ने मवेशियों के कंकालों से भरी पांच गाडि़यों के साथ जिला कलेक्‍टर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया।

Next Stories
1 गुजरात: उना घटना पर दलित युवकों ने आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती
2 छह माह के निर्वासन के लिए गुजरात से निकले हार्दिक पटेल
3 अहमदाबाद: मुस्लिम बिल्डर के हिन्दू कारिंदे के प्लॉट पर विवाद, मंत्री ने कहा- गुजरात को कैराना नहीं बनने देंगे
यह पढ़ा क्या?
X