ताज़ा खबर
 

मिशन गुजरात में जुटी कांग्रेस, करेगी 27 दिनों की लंबी पदयात्रा, सभी कांग्रेसी सीएम समेत सोनिया, राहुल, प्रियंका गांधी होंगे शामिल

27 दिन की यह यात्रा अहमदाबाद से शुरू होगी जो 6 अप्रैल की दांडी में खत्म होगी।

catsकांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी।

गुजरात में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी चुनावी रणनीति बनाने भी शुरू कर दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक अपनी चुनावी रणनीति के चलते कांग्रेस दांडी मार्च की 90वीं वर्षगांठ पर 12 मार्च को ‘गांधी संदेश यात्रा’ की शुरुआत करेगी। 27 दिन की यह यात्रा अहमदाबाद से शुरू होगी जो 6 अप्रैल की दांडी में खत्म होगी।

खबर के मुताबिक यात्रा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस प्रशासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे।

गुजरात में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस 78 सीटें जीतने में कामयाब रही। पांच सीटें अन्य पार्टियों के खाते में गईं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस इस समय दिल्ली सांप्रदायिक दंगों और येस बैंक की खराब हालत के चलते केंद्र सरकार पर हमलावर है।

पार्टी चाहेगी कि वह अपनी गांधी संदेश यात्रा के दौरान भी सरकार पर हमला बोल सके। पिछले साल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के दौरान भी सोनिया और राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के शीर्ष दिग्गजों ने देश भर में पदयात्रा निकाली थी।

राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक कांग्रेस द्वारा डांडी यात्रा निकालने की एक वजह यह भी है कि भाजपा कहीं गांधी को भी अपनी सियासी विरासत का हिस्सा ना बना ले। भाजपा इससे पहले कांग्रेस नेता सरदार पटेल को अपनी सफल राजनीतिक विरासत बना चुकी है।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X